Recep Tayyip Erdogan Interview: पश्चिमी एशियाई देश तुर्किये (Turkiye/तुर्की) के राष्ट्रपति रिसेप तैयप एर्दोगन का एक इंटरव्‍यू सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, तैयप एर्दोगन को टीवी चैनल को एक लाइव इंटरव्‍यू देना था, लेकिन उसे उन्‍होंने बीच में ही रुकवा दिया. इसके बाद एर्दोगन ने माफी भी मांगी. इंटरव्‍यू से जुड़ी एक क्लिप सोशल मीडिया पर आई है, और बहुत से लोगों के बीच उसकी चर्चा हो रही है.


AFP की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन उल्के टीवी और कनाल 7 के साथ एक जॉइंट इंटरव्यू के लिए लाइव उपस्थित होना था. हालांकि, यह निर्धारित समय से 90 मिनट देर से शुरू हुआ. जब वे शो में आए तो एक प्रश्न के बीच उन्होंने लाइव इंटरव्यू दस मिनट के बीच में ही रोक दिया. उस दौरान एर्दोगन चेहरे से थके हुए लग रहे थे और बोलते हुए उनकी आंखों में पानी दिखाई दे रहा था. पत्रकार ने उनकी ओर देखा, और फिर इंटरव्‍यू रुकवा दिया गया.






90 मिनट देर से शुरू हुआ था इंटरव्‍यू, वो भी रुकवाया
ट्विटर पर इस इंटरव्‍यू की एक छोटी-सी क्लिप सामने आई है, जिसमें एक पत्रकार नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि जब बीच में 'लाइव शो' बंद हुआ तो कैमरा हिल गया था और प्रश्न पूछने वाला पत्रकार अपनी कुर्सी से उठ खड़ा हो गया था. उसके करीब 15 मिनट बाद एर्दोगन वापस लौटे और कहने लगे कि मेरी तबियत खराब है, मैं लाइव नहीं आ सकता, माफी चाहता हूं.
इस तरह एर्दोगन लाइव इंटरव्यू बीच में ही रोक देने की वजह उनका स्वास्थ्य खराब होना बताई जा रही है. तुर्किये मीडिया रिपेार्ट्स के अनुसार एर्दोगन ने कहा, ‘मैंने कल और आज कड़ी मेहनत की थी. इसलिए मुझे पेट में दिक्कत हो गई है.’


20 सालों से तुर्किये की सत्‍ता पर हैं काबिज 
बता दें कि 69 वर्षीय एर्दोगन दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में रह चुके हैं. वो खुद को मुसलमानों का सबसे प्रभावशाली नेता मानते हैं. उनकी इस्लामिक मूल की पार्टी ने पिछले 20 वर्षों से तुर्किये की राजनीति पर अपना दबदबा कायम रखा है. एर्दोगन खुद 2003 से सत्ता पर काबिज हैं. पहले उन्‍होंने तुर्किये के प्रधानमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभाली. इसके बाद साल 2014 से वह राष्ट्रपति हैं. कुछ माह पहले तुर्किये में विनाशकारी भूकंप आया था, जिसने हजारों लोगों की जानें ले ली थीं. तब एर्दोगन सरकार की व्‍यवस्‍थाओं पर सवाल खड़े हो गए थे.


यह भी पढ़ें: 'मैं माफी चाहता हूं...', तुर्किए में भूकंप से तबाही के बाद बचाव अभियान में देरी पर लोगों से बोले राष्ट्रपति एर्दोगन