China: चीन की राजधानी बीजिंग के एक अस्पताल में लगी आग में झुलसने के कारण 21 लोगों की मौत हो गई. जबकि 71 से ज्यादा लोग जख्मी हैं. इस दर्दनाक हादसे के बाद अस्पताल परिसर में अफरा तफरी मच गई. आग में झुलसने के कारण कई मरीज गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. हालांकि मृतकों की संख्या में इजाफा देखने को मिल सकता है. 


सरकार नियंत्रित ‘चाइना डेली’ की खबर के अनुसार, बीजिंग के फेंगताई जिले में स्थित एक अस्पताल में आग लगने के बाद यह हादसा हुआ. रिपोर्ट के अनुसार,  मंगलवार को दोपहर 12 बजकर 57 मिनट (स्थानीय समयानुसार) पर आग लगने की खबर मिली. आनन फानन में मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची.


टीम से पहुंचने से पहले आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था. कड़ी मश्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. इसके बाद रेस्क्यू कर अस्पताल से 71 मरीजों को अन्य जगह पर स्थानांतरित किया गया. रिपोर्ट में कहा गया है कि आग लगने के कारण के बारे में पता नहीं चल पाया है. हालांकि इसको लेकर जांच की जा रही है. 






सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 


अस्पताल में लगी आग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग अपनी जान बचाने के लिए खिड़कियों से कूद रहे हैं. रस्सी के सहारे लटक कर भाग रहे हैं. कई लोग अस्पताल में लगी एसी पर बैठे हुए हैं या खड़े हुए हैं. आग ने अस्पताल में किस तरह से तांडव मचाया है. वायरल वीडियो में साफ़ तौर पर देखा जा सकता है. 


कारखाने में लगी आग में 11 की मौत


मंगलवार को ही चीन के एक कारखाने में आग लगने से  11 लोगों की मौत हो गई. यह घटना  चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत के जिंहुआ शहर के वुई काउंटी की है. जहां दोपहर में लगी भीषण आग में दर्जनों लोग घ्याला हो गए. जैसे तैसे आग पर काबू पाया गया. 


 


ये भी पढ़ें: Russia: जासूसी के आरोप में पकड़े गए अमेरिकी पत्रकार की जमानत याचिका खारिज, रूस-अमेरिका में बढ़ सकता है तनाव