Jerusalem Bomb Blast: इजरायल की राजधानी येरुशलम (Jerusalem) दो धमाकों से दहल गई है. ये धमाके एक बस स्टैंड (Bus Stand) पर हुए हैं जिसमें कम से कम एक शख्स की मौत हो गई है और 18 लोग घायल हुए हैं. घायलों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. ये धमाका बुधवार, 23 नवंबर 2022 की सुबह हुआ. इस घटना को लेकर इजरायल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया गया है.


इस ट्वीट में कहा गया है कि येरुशलम में एक खौफनाक सुबह हुई है. यहां आतंकियों ने दो बस स्टॉप पर अलग-अलग धमाके किए, जिसमें 1 शख्स की मौत हो गई और 18 लोग घायल हुए हैं. हम मरने वालों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हैं.


दो धमाकों से दहला येरुशलम


टाइम्स ऑफ इजरायल की रिपोर्ट के मुताबिक, पहला धमाका सुबह 7 बजे गिवट शॉल के एंट्री गेट पर हुआ. इसके कुछ ही देर बाद दूसरे एंट्री गेट पर रामोट जंक्शन पर दूसरा धमाका हुआ. इजरायल पुलिस बल का कहना है कि वो दोनों ही वारदातों की जगह पर पहुंच गई है और सबूत जुटाने का काम कर रही है. फिलहाल इन धमाकों के आरोपियों को तलाश करने का काम जारी है.


मीडिया रिपोर्टों की मानें तो विस्फोटों के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है. हालांकि, पुलिस का मानना है कि एक विस्फोट बस के पास रखे हैंडबैग में रखे बम से हुआ है. अभी तक किसी समूह ने इन धमाकों की जिम्मेदारी नहीं ली है. इजरायली सुरक्षा एजेंसियां धमाकों से जुड़े किसी संदिग्ध का पता लगाने के लिए इलाके में छानबीन कर रही हैं. इजरायल में ये धमाका हाल ही सत्ता परिवर्तन के बाद हुआ है और यहां नई सरकार बनाने की तैयारी चल रही है.


ये भी पढ़ें: इजराइल: गाजा में एक शरणार्थी शिविर की इमारत में लगी भीषण आग, 21 लोगों की मौत, दर्जनों घायल