People Tweeting To Wrong Liz Truss: ब्रिटेन (Britain) की नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री लिज ट्रस (Liz Truss) से मिलते जुलते नाम वाली एक महिला के ट्विटर (Twitter) हैंडल में बधाइयों की बाढ़ आ गई है. मजे की बात है कि कई हाई प्रोफाइल लोग भी इस महिला को बधाई देने में जुट गए. यहां तक कि स्वीडन (Sweden) की प्रधानमंत्री मैग्डालेना एंडरसन (Magdalena Andersson) ने भी इस महिला के हैंडल को टैग करते हुए बधाई दे डाली. हालांकि, गलती का अहसास होने पर उन्होंने बाद में ट्वीट को डिलीट कर दिया. लिज ट्रस के नाम से मेल खाता इस महिला का नाम लिज ट्रसेल (Liz Trussell) है. महिला का ट्विटर हैंडल दरअसल, @Liztruss है. बधाई संदेशों पर ट्रसेल भी मजे लेते हुए जवाब दे रही हैं.


यूके समाचार और समसामयिक मामलों की एक पत्रिका ने भी लिज ट्रसेल को बधाई संदेश में लिखा, ''यूके की नई पीएम बनने पर @LizTruss को बधाई! आप इस काम के लिए सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति हैं!" ट्रसेल ने जवाब में लिखा, ''सहमत हूं.'' जेक ग्राहम नाम के शख्स ने एक रीट्वीट में लिखा कि जिनके पास @Liztruss ट्विटर हैंडल है, क्या हम कृपया उन्हें प्रधानमंत्री बना सकते हैं? 


एड विलसन नाम के यूजर ने लिखा, ''बधाई हो! यह एक (शायद अप्रिय) आश्चर्य की तरह आया होगा. मुझे लगता है कि अब आप रानी को देखने के लिए तैयार हैं और फिर सीधे डाउनिंग स्ट्रीट में (एक वॉलपेपर स्क्रैपर लाएं).'' जवाब में ट्रसेल ने लिखा, ''हां! अभी भी कार पर इंतजार कर रहे हैं!?''






मॉलीमू नाम के यूजर ने लिखा, ''लिज ट्रस को बहुत-बहुत बधाई, बहुत बढ़िया. दिखा दो कि इस काम के लिए सबसे बढ़िया व्यक्ति एक औरत है.'' जवाब में ट्वीट करने वाले को ट्रसेल ने दो हाथों की स्माइली के साथ प्रीच सिस्टर कहा.






जॉन अलेक्जेंडर नाम के यूजर ने लिखा, ''हम लिज ट्रस के साथ डिलीवर बिंगो खेल सकते हैं. फुल हाउस 4 है.'' इसके जवाब में ट्रसेल ने लिखा, ''मुझे बिंगो पसंद है, मैं तैयार हूं.''






ट्रसेल को इसी तरह के कई मजेदार संदेश प्राप्त हो रहे हैं. बता दें कि मार्ग्रेट थैचर और थेरेसा मे के बाद लिज ट्रस यूनाइटेड किंगडम की तीसरी महिला प्रधान मंत्री होंगी. ब्रिटेन की कंजर्वेटिव पार्टी की प्रमुख चुनी गईं लिज ट्रस आज देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकती हैं. ब्रिटेन नवनिर्वाचित पीएम ट्रस ने भारतीय मूल के पूर्व वित्त मंत्री ऋषि सुनक को पार्टी नेतृत्व के कड़े मुकाबले में शिकस्त दी है.


ये भी पढ़ें


Britain की तीसरी महिला प्रधानमंत्री होंगी लिज ट्रस- आज लेंगी शपथ, महारानी एलिजाबेथ को इस्तीफा सौंपेंगे बोरिस जॉनसन


Russian Foreign Policy: 'रूसी दुनिया' पर आधारित नई विदेश नीति को पुतिन की मंजूरी, भारत-चीन के साथ संबंधों का भी जिक्र