Elon Musk Slam BBC Journalist: ट्विटर (Twitter) के सीईओ बनने के बाद से एलन मस्क (Elon Musk) लगातार सुर्खियों में बने रहते हैं. हाल ही में एलन मस्क ने बीबीसी (BBC) को दिए एक इंटरव्यू में उसके पत्रकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. बीबीसी के पत्रकार ने मस्क से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बढ़ती हेट स्पीच से जुड़ी चीजों के बारे में सवाल पूछा था. 


हेट स्पीच से जुड़ी किसी भी तरह से बढ़ोतरी नहीं देखी
बीबीसी के रिपोर्टर ने एलन मस्क से हेट स्पीच से जुड़े मामले में निपटने की योजना पर सवाल पूछा. जिसके जवाब में एलन मस्क ने पत्रकार से ही पूछ लिया कि क्या आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं? क्या आपने कभी ट्विटर पर हेट स्पीच से जुड़ी किसी भी तरह की बढ़ोतरी देखी है. इस पर पत्रकार ने जवाब देने से मना कर दिया. ट्विटर के 'फॉर यू' फीचर पर पत्रकार ने कहा कि मैं वास्तव में अब उस फ़ीड का इस्तेमाल नहीं करता, क्योंकि मुझे यह विशेष रूप से पसंद नहीं है. मैं सिर्फ अपने फॉलोअर्स को देखता हूं.






हेट कॉन्टेंट का एक भी उदाहरण नहीं दे पाए
एलन मस्क के सवाल का जवाब देने में पत्रकार नाकाम हो गया. एलन मस्क ने कहा कि सर आप नहीं जानते कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं. आप मुझे हेट कॉन्टेंट का एक भी उदाहरण नहीं दे पाए. एक भी ट्वीट आपके पास नहीं है. फिर भी आपने दावा किया कि ट्विटर पर हेट कॉन्टेंट ज्यादा है. आप झूठ बोल रहे हैं. ट्विटर ने हाल ही में बीबीसी को सरकार के ओर से मिलने वाले फंड मीडिया के रूप में लेबल किया, जिस पर ब्रिटिश सार्वजनिक प्रसारक की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई थी.


भारत में नियम काफी सख्त हैं- एलन मस्क
एलन मस्क ने बुधवार (12 अप्रैल) को ट्विटर स्पेस पर कहा कि उन्हें नहीं पता था कि भारत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचनात्मक बीबीसी डॉक्यूमेंट्री से संबंधित 50 से अधिक ट्वीट्स को हटाने के लिए भारत सरकार ने कहा था. मस्क ने कहा कि मुझे इस से जुड़ी विशेष स्थिति की जानकारी नहीं है. मुझे पता नहीं वास्तव में भारत में कुछ कंटेंट के साथ क्या हुआ है. भारत में नियम काफी सख्त हैं और हम देश के कानूनों से परे नहीं जा सकते.


ये भी पढ़ें:Elon Musk Tweet: आप यहां ट्विटर पर अजनबियों के साथ बहस कर रहे हैं... आखिर क्या है एलन मस्क के इस ट्वीट का मतलब