Twitter vs Elon Musk: टेस्ला (Tesla) के सीईओ (CEO) एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर (Twitter) द्वारा उनके खिलाफ मुकदमा (Lawsuit) दर्ज कराने पर प्रतिक्रिया देने में देर नहीं लगाई. बता दें मस्क ने 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर का ट्विटर अधिग्रहण समझौता रद्ध कर दिया था, जिसके बाद सोशल मीडिया कंपनी ने उनके खिलाफ मुकदमा दायर किया है. 


जैसे ही ट्विटर की तरफ से केस दर्ज कराने की खबरें ऑनलाइन सामने आने लगीं, मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, "ओह विडंबना (Oh the irony lol)." हालांकि मस्क ने अपने ट्वीट में मुकदमे का उल्लेख नहीं किया था, लेकिन यह साफ था कि उनका इशारा किस तरफ है.


ट्विटर ने बताया क्यों किया मुकदमा 
ट्विटर ने मंगलवार को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी (Delaware’s Court of Chancery) में मुकदमा (Lawsuit) दायर किया है. ट्विटर का कहना है कि मस्क को आगे के उल्लंघनों से रोकने, अपने कानूनी दायित्वों को पूरा करने और कुछ बकाया शर्तों की संतुष्टि पर विलय की समाप्ति के लिए मजबूर करने के लिए यह कदम उठाया गया है.


बता दें एलन मस्क ने शुक्रवार (8 जुलाई) को ट्विटर अधिग्रहण सौदे को यह कहते हुए रद्द कर दिया कि कंपनी ट्विटर के फर्जी खातों की संख्या के बारे में पर्याप्त जानकारी नहीं दे सकी है जिसकी वजह से वह यह कदम उठा रहे हैं.


मस्क ने मई में ही लगा दी थी सौदे पर रोक
मस्क ने में ही इस सौदे को रोक दिया और अपनी टीम से ट्विटर के दावे (प्लेटफॉर्म पर 5% से कम खाते बॉट या स्पैम हैं) की सच्चाई पता लगाने को कहा था. गौरतलब है कि मस्क और ट्विटर के बीच अप्रैल में समझौता हुआ था.


यह भी पढ़ें: 


Sri Lanka Crisis: श्रीलंका के राष्ट्रपति राजपक्षे के देश छोड़कर भागने में मदद की ख़बर को भारत ने किया खारिज, कहा- करते रहेंगे जनता का समर्थन


Sri Lanka Crisis: राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे ने अपने त्यागपत्र पर किए हस्ताक्षर, कल होगी औपचारिक घोषणा