Twitter Layoffs: ट्विटर (Twitter) के नए मालिक एलन मस्क (Elon Musk) लगातार कर्मचारियों की छटनी कर रहे हैं. भारत में कंपनी के लगभग सभी कर्मचारियों को निकाल दिया है. अब उन्होंने कर्मचारियों की छटनी के बीच एक ट्वीट भी किया है. उन्होंने बचाव करते हुए कहा कि उनके पास कोई और विकल्प नहीं हैं क्योंकि कंपनी को एक दिन में 4 मिलियन डॉलर का नुकसान हो रहा है. मस्क ने कहा कि सभी निकाल दिए गए कर्मचारियों को तीन महीने का पैसा मिलेता, जो कानूनी रूप से 50 प्रतिशत ज्यादा है. 


दरअसल, 51 वर्षीय मस्क ने कंपनी को लाभदायक बनाने का वादा करते हुए 27 अक्टूबर को ट्विटर पर कब्जा कर लिया था. 4 नवंबर को उनकी कंपनी ने 3,700 कर्मचारियों को सूचित किया कि उन्हें निकाला जा रहा है. यहां तक की कैलिफोर्निया के एंप्लॉयमेंट नोटिस लॉ से बचने के लिए उन्हें बताया गया कि उन्हें जनवरी या फरवरी के आखिर तक भुगतान किया जाएगा. 






मेल पर मिली नौकरी से निकालने की जानकारी 


मस्क (Elon Musk) ने पिछले हफ्ते ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल के साथ ही मुख्य वित्त अधिकारी (सीएफओ) और कुछ अन्य शीर्ष अधिकारियों को भी निकाला था. इस बीच शीर्ष प्रबंधन के कई लोगों ने इस्तीफे भी दिए. ट्विटर इंडिया के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि छंटनी शुरू हो गई है. उनके कुछ सहयोगियों को इस बारे में ईमेल मिला है. एक और सूत्र ने कहा इस छटनी से भारतीय टीम काफी ज्यादा प्रभावित हुई है. हालांकि, ट्विटर इंडिया ने अभी तक इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है.  


एलन मस्क ट्विटर में कर रहे बड़े बदलाव 


ट्विटर ने शुक्रवार को अपने 7,500 कर्मचारियों में से आधे लोगों को बर्खास्त कर दिया क्योंकि नए मालिक एलन मस्क कंपनी में बड़े बदलाव कर रहे हैं. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार लगभग 50 प्रतिशत कर्मचारियों ने अपनी नौकरी खोई है. उन्हें तत्काल आधार पर कंपनी के कंप्यूटर और ईमेल तक पहुंच से वंचित कर दिया जाएगा. 


ये भी पढ़ें: Twitter Layoffs: एलन मस्क ने कर्मचारियों को निकालना किया शुरू, भारत से बड़ी संख्या में छंटनी, अमेरिका में ट्विटर पर केस | Big Updates