Elon Musk: ट्विटर के नए बॉस बनने के बाद एलन मस्क ने कंपनी में काम करने वाले सैकड़ों कर्मचारियों को जैसे ही नौकरी से निकालने का अपना फरमान ट्विटर मैनेजर को सुनाया, मैनेजर ने पड़े कूड़ेदान में उल्टी कर दी. मस्क ने मैनेजर को कहा था कि इन सबकी नौकरी समाप्त कर दी जाए, ये सुनते ही कि आधे कर्मचारियों की नौकरी चली जाएगी. न्यू यॉर्क टाइम्स की एक नई रिपोर्ट के अनुसार, नौकरी छीनने का ये बड़ा आदेश सुनने के बाद मैनेजर को इतना गहरा शॉक लगा कि उसे उल्टी आ गई और उसने पास के ही कूड़ेदान में उल्टी कर दी थी. 


"टू वीक्स ऑफ़ केऑस: इनसाइड एलन मस्क्स टेकओवर ऑफ़ ट्विटर" शीर्षक वाली रिपोर्ट में कहा गया था कि बड़े पैमाने पर कर्मचारियों की नौकरी से हटाने, मस्क के कंपनी को बदलने के निर्णय और "चीफ़ ट्वीट" द्वारा निर्धारित किए गए नए उत्पाद की समय सीमा के विवरण का वर्णन किया गया है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि इसके लिए कम से कम 36 ट्विटर कर्मचारियों का साक्षात्कार लिया गया था.


कर्मचारी फैसला सुनते ही ऑफिस में ही सो गए थे


आउटलेट ने कहा कि 36 कर्मचारियों के साक्षात्कार और आंतरिक दस्तावेजों और कार्यस्थल चैट लॉग के माध्यम से जाने के बाद इसका नतीजा काफी कष्टदायी था. दस्तावेजों से पता चलता है कि कुछ शीर्ष अधिकारियों को ईमेल द्वारा बर्खास्त कर दिया गया था और कहा गया था कि एक इंजीनियरिंग मैनेजर को सैकड़ों श्रमिकों को हटाने के लिए कहा गया था, यह सुनते ही मैनेजर ने कचरे के डिब्बे में उल्टी कर दी, जबकि अन्य ऑफिस में सो गए क्योंकि वे मस्क से मिलने के लिए इंतजार करते रहे.


50 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाला


2 नवंबर को ट्विटर में काम करने वाले कर्मचारियों को इंटरनल स्लैक मैसेजिंग सिस्टम से पता चला था कि एचआर और लीगल टीम्स छंटनी के बारे में बात कर रहे हैं. न्यू यॉर्क टाइम्स को मिले इस मैसेज के बाद रिपोर्ट में कहा गया है कि एक कर्मचारी ने कहा था कि कंपनी से 3738 कर्मचारियों को निकाला जाएगा या फिर कंपनी में काम करने वाले 50 प्रतिशत लोग कंपनी से बाहर जाएंगे. इस संदेश को आंतरिक रूप से साझा किया गया था. कर्मचारियों ने संपर्क में रहने के लिए व्यक्तिगत सूचनाओं का आदान-प्रदान करना शुरू कर दिया था और तुरंत एक-दूसरे को अलविदा कहना शुरू कर दिया था.


एलन मस्क ने ट्विटर के  दिलाविया होने का दिया संकेत


कंपनी के कई शीर्ष अधिकारियों के कंपनी छोड़ने के बाद मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के दिवालिया होने का भी संकेत दिया. अरबपति मस्क ने ट्विटर के कर्मचारियों को एक कॉल पर बताया कि वह दिवालिएपन से इंकार नहीं कर सकते, ब्लूमबर्ग न्यूज ने रिपोर्ट किया, इसे 44 अरब डॉलर में खरीदने के दो हफ्ते बाद - क्रेडिट विशेषज्ञों का कहना है कि एक सौदा ने ट्विटर के वित्त को अनिश्चित स्थिति में छोड़ दिया है.


यह भी पढ़ें: Istanbul Blast: तुर्की की राजधानी इस्तांबुल के भीड़-भाड़ वाले इलाके में धमाका, 11 लोग घायल