Twitter Quarterly Results: सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर का मार्च तिमाही का मुनाफा 51.3 करोड़ डॉलर रहा है. इसी हफ्ते सोमवार को अरबपति कारोबारी एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए सौदा किया था. ट्विटर ने गुरुवार को कहा कि जनवरी से मार्च के बीच उसका राजस्व 16 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 1.2 अरब डॉलर हो गया. ट्विटर यूजर्स की संख्या भी पिछले साल की तुलना में समीक्षाधीन अवधि में 16 फीसदी बढ़ गई. एक्टिव यूजर्स की दैनिक औसत संख्या 22.9 करोड़ है.


मस्क ट्विटर के मालिक बनने के करीब 
ट्विटर बोर्ड ने मस्क की लगभग 44 अरब डॉलर की अधिग्रहण बोली को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद वह सोशल मीडिया मंच के मालिक बनने के बेहद करीब आ गए हैं. यह सौदा इस साल पूरा होने की उम्मीद है, लेकिन इसके लिए अभी शेयरधारकों और अमेरिकी नियामकों की मंजूरी ली जानी है.


ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सौदे को मजूरी दी
मस्क ने 14 अप्रैल को ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं, क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति के मंच के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है. ट्विटर के बोर्ड ने सोमवार को सर्वसम्मति से उनके प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और शेयरधारकों से भी ऐसा करने की सिफारिश की है. यह सौदा एक अप्रैल को ट्विटर के बंद भाव पर 38 प्रतिशत प्रीमियम के साथ हुआ.


ट्विटर बोर्ड शुरू में अधिग्रहण रोकने की कोशिश की
ट्विटर के बोर्ड ने शुरुआत में मस्क को अधिग्रहण से रोकने की कोशिश की, लेकिन हालात उस समय नटकीय रूप से बदल गए जब मस्क ने 46.5 अरब डॉलर की पेशकश कर दी, और कहा कि इसमें से 21 अरब डॉलर वह खुद निवेश करेंगे. मस्क ने कहा कि दूसरे निवेशक भी इसमें योगदान कर सकते हैं.


मस्क को कारोबार का लंबा अनुभव है. वह टेस्ला के सीईओ हैं, जिसका आकार ट्विटर के मुकाबले करीब 25 गुना बड़ा है.


यह भी पढ़ें: 


Elon Musk के अधिग्रहण के बाद Twitter के सीईओ पराग अग्रवाल बोले- हम अब भी यहीं हैं


अल-कायदा की फंडिंग छिपाने की दोषी US यूनिवर्सिटी की पूर्व छात्रा को कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें पूरा मामला