Philippines Twitter Accounts: फिलीपींस में सैकड़ों ट्विटर अकाउंट सस्पेंड कर दिए गए हैं. ट्विटर ने कथित तौर पर फिलीपींस (Philippines) के राष्ट्रपति पद की दौड़ में शामिल फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर (Ferdinand Marcos Jr) के समर्थकों से जुड़े सैकड़ों ट्विटर खातों (Twitter Accounts) को निलंबित कर दिया है. बताया जा रहा है कि हेरफेर और नियमों के उल्लंघन की वजह से ट्विटर अकाउंट बंद कर दिए गए हैं. सोशल मीडिया दिग्गज ट्विटर के मुताबिक स्पैम नियमों का उल्लंघन किया गया था. ट्विटर ने कहा कि उसने फिलीपींस न्यूज साइट रैपरलर (Rappler) द्वारा हाल के एक आर्टिकल में पहचाने गए अकाउंट और हैशटैग की समीक्षा की. 


फिलीपींस में सैकड़ों लोगों के ट्विटर अकाउंट सस्पेंड


फिलीपींस के पूर्व तानाशाह के बेटे फर्डिनेंड मार्कोस जूनियर (Ferdinand Marcos Jr) को मई में राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर चुने जाने के लिए बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया अभियान (Social Media Campaign) से समर्थन मिल रहा है. आलोचकों का कहना है कि इस परिवार के इतिहास को फिर से लिखने की कोशिश की जा रही है. ट्विटर ने शनिवार को मीडिया को बताया है कि ट्विटर प्लेटफॉर्म पर हेरफेर और स्पैम नीति का उल्लंघन करने के बाद 300 से अधिक खातों को सस्पेंड कर दिया गया है.


ये भी पढ़ें:


NASA ने शेयर किया Solar Flares का अद्भुत नज़ारा, सूरज की सतह से निकलती दिखी तेज रोशनी, देखें वीडियो


नियमों का उल्लंघन करने पर ट्विटर ने की कार्रवाई


फिलिपींस के लोग दुनिया के सबसे अधिक सोशल मीडिया के उपयोगकर्ताओं में से हैं. इस वक्त देश फर्जी खबरों के लिए युद्ध के मैदान की तरह बन गया है. ट्विटर का कहना है कि फिलीपींस में मई में होने वाले चुनाव को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. चुनाव को टारगेट करने वाली संदिग्ध सूचनाओं की पहचान और उसे खत्म करने के लिए कंपनी सतर्क है. उधर मार्कोस जूनियर के प्रवक्ता विक रोड्रिगेज ने कहा कि इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि सस्पेंड किए गए ट्विटर अकाउंट राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के समर्थकों के ही हैं.


ये भी पढ़ें:


COVID 19: दुनियाभर में तीन दिनों में सामने आए 1 करोड़ से ज्यादा केस, रोजाना 9 हजार लोग गंवा रहे अपनी जान