Twitter 8 Dollar Programme: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को लेकर आए दिन नया अपडेट आता रहता है. इसी क्रम में अब खबर है कि ट्विटर ने 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को रद्द कर दिया है. इस प्रोग्राम को ट्विटर ने इसी हफ्ते लॉन्च किया था. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में इस जानकारी को साझा किया गया है. दुनिया के धनवान व्यक्तियों में से एक एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है उसके बाद से आए दिन नई-नई चीजें सामने आ रही हैं.


इसके साथ ही शुक्रवार, 11 नवंबर 2022 को कई यूजर्स ने बताया था कि उन्हें 8 डॉलर सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम उनके आईओएस ऐप पर नहीं दिख रहा है क्योंकि एलन मस्क ने दावा किया था कि प्लेटफॉर्म ने ऑल-टाइम हाई ऑफ एक्टिव यूजर्स को प्रभावित किया है. ऐप रिसर्चर जेन मनचुन वोंग ने कहा कि ऐसा लगता है कि ट्विटर ने 8 डॉलर के नए ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन को अनलॉन्च कर दिया है.


कई ट्विटर यूजर्स ने जाहिर की प्रतिक्रिया


उन्होंने टिप्पणी की, ट्विटर के एपीआई के साथ चेक किया गया और ट्विटर ब्लू वेरिफिकेशन के लिए इन-ऐप खरीदारी अब उत्पादन के लिए सूचीबद्ध नहीं है. कई ट्विटर यूजर्स ने बताया कि पेड ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा के लिए साइन अप करने का विकल्प आईओएस ऐप में साइडबार से गायब हो गया है.


भारत में ब्लू टिक की कीमत अमेरिका से ज्यादा


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter खरीदने के बाद एलन मस्क ने ऐलान किया है कि ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए अब यूजर्स को हर महीने भुगतान करना होगा और ट्विटर ब्लू का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ेगा. अमेरिका में इसके लिए 8 डॉलर कीमत तय की गई है और भारत में भी इसका रोलआउट शुरू किया गया है. परेशानी की बात यह है कि भारत में ट्विटर ब्लू टिक के लिए यूजर्स को 8 डॉलर से ज्यादा रकम हर महीने खर्च करनी होगी.


ये भी पढ़ें: एलन मस्क की एंट्री के बाद कितना बदल गया है Twitter? अब तक हुए ये 8 बड़े बदलाव