Hindu girls abducted in Pakistan's Sindh province: पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो हिंदू लड़कियों का उनके घर से अपहरण कर लिया गया. हिंदू समुदाय के नेताओं ने यह जानकारी दी और हिंदू लड़कियों के अपहरण और जबरन धर्मांतरण की घटनाओं पर राेक लगाने के लिए ठोस सुरक्षा उपाय करने की मांग की है.


सिंध के हैदराबाद शहर में रहने वाले हिंदू नेता शिवा काची ने कहा, हमें लगभग हर हफ्ते देश के विभिन्न हिस्सों से ऐसी घटनाओं की जानकारी मिल रही है, किसी को कोई परवाह नहीं है. हिंदू समुदाय डरा हुआ है.


काची ‘पाकिस्तान दारेवर इत्तेहाद’ नामक संगठन के प्रमुख हैं, जो उन अपहृत हिंदू लड़कियों की बरामदगी के लिए अभियान चला रहा है, जिन्हें इस्लाम कबूल करने और अधिक उम्र के मुस्लिम पुरुषों से निकाह करने के लिए मजबूर किया गया. उन्होंने बताया कि खैरपुर और मीरपुरखास से दो मामले सामने आए हैं, जहां दो हिंदू लड़कियों को अगवा कर लिया गया.


उन्होंने पाकिस्तान सरकार से हिंदू समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए ठोस उपाय करने की मांग की है.


हैदराबाद शहर के सामाजिक कार्यकर्ता रमेश कुमार ने दावा किया कि लड़कियों के अपहरण से जुड़े मामलों में पुलिस पीड़ित परिवारों की प्राथमिकी दर्ज करने से इनकार कर देती है.


हिंदुओं के अलावा अहमदिया मुसलमानों ने भी पाकिस्तान में भेदभाव और अन्याय का सामना करने का दावा किया. मंगलवार को कराची की शाह फैजल कॉलोनी में एक अहमदिया परिवार के निर्माणाधीन मकान में तोड़फोड़ की गई.


परिवार से जुड़े शख्स ने कहा, “सब कुछ ठीक था, हम कई महीनों से घर के निर्माण में जुटे हैं, लेकिन किसी ने अफवाह उड़ा दी कि हम इबादत स्थल बना रहे हैं. इसके बाद भीड़ आई और निर्माणाधीन मकान को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया.