Pakistan: पाकिस्तान के कराची में उग्र भीड़ ने दो लुटेरों को पीट-पीटकर मार डाला है. घटना कराची के ओरंगी टाउन की है. जहां स्थानीय निवासियों ने दो लुटेरों को पकड़ा और उन्हें यातनाएं देकर मार डाला. इससे पहले पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भीड़ ने ही एक व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला. 


जानकारी के अनुसार कराची के ओरंगी टाउन के सेक्टर 14C में तीन लुटेरों को आक्रोशित भीड़ ने रंगे हाथों पकड़ा. दो को पीट-पीट कर मार डाला गया, जबकि एक भागने में सफल रहा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लुटेरों को पकड़ने के बाद मौके पर जमा भीड़ बेकाबू हो गई. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मृत लुटेरों को पोस्टमॉर्टम के लिए जिन्ना अस्पताल ले जाया गया. तीनों लुटेरों की पहचान नहीं हो पाई है.


लुटेरों ने की एक व्यक्ति की हत्या 


पुलिस के मुताबिक लुटेरों द्वारा इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद कर ली गई है. लुटेरों ने एक किराने की दुकान में लूट की घटना को अंजाम देते वक्त एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी. पुलिस के अनुसार, शख्स की हत्या करने के बाद लुटेरों ने एक शादी हॉल के बाहर से मोटरसाइकिल छीन ली.


इसके बाद वे भागने का प्रयास कर रहे थे तभी भीड़ के हत्थे चढ़ गए. इसमें दो को भीड़ ने मार डाला. पुलिस ने इस बात की अभी जानकारी नहीं दी है कि लुटेरों को लूट में क्या हासिल हुआ था. 


पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले 


इससे पहले साल की शुरुआत में एक कथित पुलिस मुठभेड़ के बाद दो लुटेरे मारे गए थे और एक अन्य को घायल अवस्था में हिरासत में ले लिया गया था. एक रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान में अप्रैल 2023 में 13 सशस्त्र हमले हुए, जिसमें 21 लोगों की जान चली गई.


पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (PICSS) ने अप्रैल 2023 के दौरान पाकिस्तान में हुए आतंकवादी हमलों के संबंध में एक संक्षिप्त रिपोर्ट तैयार की है. बलूचिस्तान में सशस्त्र हमलों में मरने वाले 21 लोगों में 11 सुरक्षाकर्मी थे जबकि 9 निर्दोष नागरिक थे.


इसके अलावा 23 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं. इन घायल लोगों में 21 नागरिक और 2 सुरक्षा बल के जवान शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: Pakistan Blasphemy: पाकिस्तान में मुस्लिम स्कॉलर ने पैगंबर से की इमरान खान की तुलना, भीड़ ने ले ली जान, Video देखिए