इस्लामाबाद: हाल ही में पाकिस्तान के गुजरात से आई दो बहनों की इस्लामाबाद के अस्पताल में लिंग परिवर्तन सर्जरी की गई थी. ये दो बहनें अब सर्जरी के बाद पूरी तरह से ठीक हो चुकी है और उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज भी कर दिया गया है.


जन्म से एटिपिकल जननांग से थीं पीड़ित


पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (पिम्स) में प्रोफेसर डॉ. अमजद चौधरी ने बताया कि, गुजरात से आई दो बहनों का जन्म शारीरिक विकृतियों के साथ हुआ था. उन्होंने बताया की इन दोनों की सात और बहनें हैं. डॉ चौधरी के मुताबिक, ‘ दोनों बहनों की मेडिकल जांच में पाया गया कि वे एटिपिकल जननांग की स्थिति से पीड़ित थीं, और उन्हें अपना लिंग परिवर्तन करने और पुरूष बनाने के लिए सेक्स-रीसाइनमेंट सर्जरी करानी थी.


परिवार काफी खुश है


उन्होंने बताया कि परिवार से काउंसलिंग के बाद दोनों बहनों में से एक की 9 सितंबर को सर्जरी की गई थी. एक महीने बाद 9 अक्टूबर को दूसरी बहन की भी सर्जरी कर दी गई. डॉ चौधरी ने बताया कि सर्जरी के बाद दोनों स्वस्थ स्थिति में थीं और पूरी तरह ठीक होने के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि ऑपरेशन के बाद दोनों लड़कियों का परिवार भी काफी खुश है.


ये भी पढें


NSA डोभाल बोले- दूसरे की इच्छा पर नहीं, खतरा देखकर लड़ेंगे युद्ध, सरकार की सफाई- बयान चीन के खिलाफ नहींकोरोना अपडेट: 24 घंटे में 45 हजार नए केस आए, 480 लोगों ने गंवाई जान, 59 हजार ने दी कोरोना को दी मात