अक्सर बच्चे खेलते हुए किसी भी अनजान चीजों को अपने मुंह के अंदर रख लेते हैं. लेकिन कई बार यह कितना खतरनाक हो सकता है कि शायद इसका आपको भी अंदाजा नहीं. कई बार ऐसा करने पर जानलेवा हो सकता है कि इससे उसकी मौत भी हो सकती है. कुछ ऐसा ही वाकया इंग्लैंड के स्टोक-ऑन-ट्रेंट सिटी में हुआ है, जहां पर 2 साल की बच्ची ने रिमोट कंट्रोल की बैट्री को निगल लिया. इसके बाद उस बच्ची हार्पर-ली फेनथोरपे को अस्पताल ले जाया गया.


लेकिन, उसके खाने की नली में छेद होने के चलते उसकी मौत हो गई. उसने यह बैट्री रिमोट कंट्रोल से बाहर कर निगल लिया था. इस बात का पता दरअसल तब चला जब हार्पर-ली ने घर पर खून की उल्टियां करनी शुरू की. इसके बाद उसे 23 मई को रॉय स्टोक यूनिवर्सिटी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया.


मिरर की खबर के मुताबिक, उस मासूम बच्ची के गले और धमनियों में एसिड के फैलने की वजह से उसकी मौत हो गई. अब उसकी मां स्टेसी निकलिन ने बच्ची की मौत के बारे में पूछने पर बताया कि उसे पहले ये नहीं पता था कि बैट्री इतनी खतरनाक हो सकती है. इसके बाद अब वे दूसरे माता-पिता को इसके प्रति जागरूक कर रही हैं.


उन्हें उस वक्त यह पता चला कि उनकी बच्ची की कैसे मौत हुई जब उन्होंने रिमोट कंट्रोल अपनी बेटी के बेडरूम में देखा और इसके अंदर की एक बैट्री गायब थी. गौरतलब है कि रिमोट कंट्रोल में इस्तेमाल होने वाली बैट्री का खिलौने से लेकर अन्य कई चीजों में इस्तेमाल किया जाता है. बैट्री के अंदर मौजूद एसिड घंटे भर में ही आतों में छेद कर सकती है और हार्पर की इस तरह मौत के बाद अब वहां पर डॉक्टर बच्चों को इसके खतरे के बारे में सचेत कर रहे हैं.