दुबई l संयुक्त अरब अमीरात ने कोरोना वायरस की खराब होती स्थिति को देखते हुए रविवार से दस दिनों के लिए भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. यह जानकारी बृहस्पतिवार को मीडिया में आई खबरों में दी गई. ‘गल्फ न्यूज’ ने खबर दी कि यात्रा प्रतिबंध शनिवार 24 अप्रैल की रात 11 बजकर 59 मिनट से प्रभावी हो जाएगा और दस दिनों बाद इसकी समीक्षा की जाएगी.


खबर में कहा गया है कि पिछले 14 दिनों में भारत से गुजरे नागरिकों को भी यूएई में आने की अनुमति नहीं होगी. बहरहाल, वहां के लिए प्रस्थान करने वाले विमान चलते रहेंगे. इसमें बताया गया कि यूएई के नागरिकों, राजनयिक पासपोर्ट धारक और सरकारी प्रतिनिधिमंडल को उपरोक्त शर्तों से छूट दी गई है. ‘खलीज टाइम्स’ के मुताबिक एमिरेट्स, इत्तिहाद, फ्लाई दुबई और एअर अरबिया के वेबसाइट के माध्यम से यूएई से भारत जाने वाले विमानों की बुकिंग रोक दी गई है.


इससे पहले भी कई देशों ने भारत से यात्रा पर लगाया प्रतिबंध


भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बेतहाशा वृद्धि को देखते हुए यूईए से पहले भी कई देशों ने भारत से यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया है. भारत में बृहस्पतिवार को कोविड-19 संक्रमण के 3,14,835 नए मामले सामने आए जो दुनिया में एक दिन में आए सर्वाधिक मामले हैं.


यह भी पढ़ें:


दिल्ली में 24 घंटे में आए कोरोना के 26,169 नए मामले, एक दिन में रिकॉर्ड 306 मरीजों की मौत


पुजारी को नहीं मिला बेड, असदुद्दीन ओवैसी ने की मदद, AIMIM द्वारा संचालित अस्पताल में करवाया भर्ती