भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते दुनियाभर से कई देशों ने कुछ समय के लिए भारत की उड़ानों निलंबित कर दिया है. ऐसा सुरक्षा के मद्देनजर किया गया है. इसी वजह से संयुक्त अरब अमीरात ने भी भारतीय उड़ानों पर निलंबित की समय सीमा बढ़ा दी है. यूएई ने कोविड-19 की दूसरी लहर के प्रकोप से देश को बचाने के लिए ये फैसला लिया है.


दरअसल भारत में संक्रमण अभी भी काफी ज्यादा घातक और फैल रहा है. इसलिए देश को सुरक्षित रखने के लिए यूएई ने भारत से यात्री उड़ानों के निलंबन को 30 जून तक बढ़ा दिया है. इस बात की जानकारी यूएई ने अपना एक वेबसाइट के जरिए दी है. जिसमें बताया गया है कि भारतीय उड़ानों पर 24 अप्रैल से लेकर 30 जून तक रोक लगी रहेगी. जबकि पहले ये रोक 14 जून तक थी, लेकिन भारत की खराब स्थिति को देखते हुए तारीख आगे बढ़ा दी गई है. इसके अलावा पिछले 14 दिनों में भारत के होकर यात्रा करने वाले यात्रियों को यूएई में आने की परमिशन नहीं मिल सकेगी.


30 जून तक हवाई उड़ान पर रोक


भारत में कोविड 19 के लगातार बढ़ते मामलों के चलते 24 अप्रैल को फैसले के बाद 25 अप्रैल से एक भी फ्लाइट भारत से यूएई के लिए रवाना नहीं हुई है और अब 30 जून तक कोई भी उड़ान यूएई नहीं जा सकेगा.


कुछ लोगों को मिली यात्रा करने की छूट


जानकारी के मुताबिक 30 जून तक यात्रा पर रोक लगाने के अलावा यूएई के नागरिक, यूएई गोल्डन वीजा धारक और राजनयिक मिशन के सदस्य जो कोविड 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हैं, उन्हें यात्रा के लिए छूट दी गई है.


इसे भी पढ़ेंः


Delhi Unlock: दिल्ली में आज से अनलॉक प्रक्रिया शुरू, मेट्रो सेवा अभी बंद, जानें क्या-क्या खुला


पाकिस्तान में सामने आया कोरोना वायरस के B.1.617.2 वेरिएंट का पहला मामला