ब्रिटेन में कोरोना वायरस के मामले तेजी से लगातार बढ़ते रहे है. कोरोना का कहर न्यू स्ट्रेन के मिलने के बाद से ब्रिटेन में और ज्यादा देखने को मिल रहा है. तेजी से फैलने वाला ये न्यू स्ट्रेन लोगों को भारी संख्या में अपनी चपेट में ले रहा है. पिछले 24 घंटे के आंकड़े की बात करें, तो बीते दिन में 25 हजार 308 नए मामले दर्ज हुए है. वहीं, एक दिन में 1,725 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.


ब्रिटेन में 1 लाख से अधिक लोगों की कोरोना से मौत


ब्रिटेन में कोरोना की कुल संख्या 37 लाख 15 हजार 54 हो गई है वहीं, इससे मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 1 हजार 887 हो गया है. कोरोना की रोकथाम के लिये ब्रिटेन सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. कोरोना के तेजी से बढ़ते कहर को देखते हुए ब्रिटेन में 17 जुलाई तक लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. एक रिपोर्ट के अनुसार, जुलाई महीने तक देश में सभी पब, रेस्तरां, दुकानें और सार्वजनिक स्थल पर पूरी तरह पाबंदी होगी.


संक्रमितों का आंकड़ा अमेरिका में सबसे ज्यादा


आपको बता दें, कोरोना का प्रभाव सबसे अधिक अमेरिका में देखने को मिला है. पहले स्थान पर बने अमेरिका में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज हुए है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में मामले 2 करोड़ 61 लाख 63 हजार 644 हो गए है. वहीं, देश भर में इस महामारी की चपेट में आकर मरने वालो की संख्या 4 लाख 39 हजार 487 हो गया है. ये आंकड़े अमेरिका के लिये वाकई चिंताजनक है. वहीं, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने अपने कार्यकाल को संभालते ही सबसे पहले कोरोना को लेकर सख्ती दिखाई है.


यह भी पढ़ें.


ISI के पूर्व चीफ असद दुर्रानी को पाकिस्तान ने बताया भारतीय 'जासूस', कहा- रॉ से है संबंध


चीन में कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए नाक-गला के अलावा अब कराया जा रहा Anal Swabs टेस्ट