Omicron Case In UK: ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के खतरनाक वेरिएंट ओमिक्रोन (Omicron) के 10,059 मामले दर्ज किए गए. वहीं, ब्रिटेन में आज ओमिक्रोन (Omicron) से तीन लोगों की मौत हो गई. आज ओमिक्रोन के आए मामले शुक्रवार के मुकाबले तीन गुना से ज्यादा है. शुक्रवार को ब्रिटेन में ओमिक्रोन के 3, 201 मामले दर्ज किए गए थे. 


यूके हेल्थ सिक्योरिटी एजेंसी (UKHSA) की ओर से दैनिक आंकड़े जारी किए जाते हैं. इंग्लैंड में 9,427 मामले, उत्तरी आयरलैंड में 514, स्कॉटलैंड में 96 और वेल्स में ओमिक्रोन के 22 मामले सामने आए. इसके साथ ही यूनाइटेड किंगडम (UK) में ओमिक्रोन के मामलों की कुल संख्या 24,968 हो गई है. 


कोरोना के रिकॉर्ड मामले 


वहीं, ब्रिटेन में शुक्रवार को कोरोना वायरस के लगातार तीसरे दिन रिकॉर्ड 93,045 नए दर्ज किए गए थे, जो अब तक का सर्वाधिक दैनिक मामला है. नए मामलों में कोरोना के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के साथ-साथ डेल्टा के भी मामले सामने आ रहे हैं. लगातार तीसरे दिन नए कोविड-19 (Covid-19) मामलों की रिकॉर्ड संख्या के बाद स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक यूनाइटेड किंगडम (UK) में अब तक कुल 1.11 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं.


वैक्सीनेशन पर जोर


ओमिक्रोन के बढ़ते मामले को लेकर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन वैक्सीनेशन पर जोर दिया है. उन्होंने कहा कि तेजी से टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, साथ ही बूस्टर डोज भी दी जा रही है. वहीं, स्कॉटलैंड के प्रथम मंत्री निकोला स्टर्जन ने कहा कि ओमिक्रोन वेरिएंट को लेकर काफी चिंता है. एक हफ्ते पहले जिस ओमिक्रोन के लिए चेतावनी दी थी, वह अब हमें प्रभावित करना शुरू कर रहा है.


सावधानी बरतने के निर्देश


वेल्स के नेता मार्क ड्रेकफोर्ड ने नागरिकों से कहा कि वे ओमिक्रोन वेरिएंट से मुकाबले के लिए तैयार रहें. लोगों को काफी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि देश के नाइट क्लब 26 दिसंबर के बाद बंद हो जाएंगे. दुकानों और कार्यस्थलों में सामाजिक दूरी बनाए रखने के नियम सख्ती से लागू किए जा रहे हैं. 


ये भी पढ़ें-


Ganga Expressway: PM Modi ने किया गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास, कहा- डबल इंजन की सरकार का फोकस विकास पर


UP Election 2022: आयकर के छापे पर बोले अखिलेश यादव, कांग्रेस के रास्ते पर चल रही है बीजेपी, आगे ईडी और सीबीआई भी आएंगी