UK Woman Killed Parrot: ब्रिटेन (Britain) में दो महिलाओं ने मिलकर अपने ही दोस्त के तोते की हत्या कर दी. इसके बाद तोते की हत्या करने के आरोप में उन दोनों महिलाओं को 25 महीने की जेल की सजा सुनाई गई है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन के कार्लिस्ले में दो महिलाओं जिनका नाम निकोला ब्रैडली और ट्रेसी डिक्सन था, उन्होंने शराब के नशे में मादा अफ्रीकी ग्रे तोते को मार डाला. 


बीबीसी ने अपनी रिपोर्ट में जानकारी दी कि दोनों महिलाओं ने स्पार्की नाम के तोते पर साफ करने वाले प्रोडक्ट का छिड़काव किया और उसकी गर्दन तोड़ दी. इसके बाद उसे टम्बल ड्रायर में डाल दिया. कार्लिस्ले क्राउन कोर्ट के जज ने उनकी क्रूरता को समझ से परे बताया और दोनों क लिए 25 महीने की जेल की सजा की घोषणा की.


घटना पिछले साल 30 जुलाई को हुई
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक स्पार्की (तोते का नाम) के मालिक पॉल क्रुक्स ने कोर्ट को बताया कि वह घबराहट के दौरे और नींद की समस्याओं से पीड़ित हैं. क्रुक्स ने कहा कि यह घटना पिछले साल 30 जुलाई को हुई थी, जब उन्होंने शराब के नशे में धुत महिला मित्र को अपने घर तक लिफ्ट दी थी.उस व्यक्ति ने कहा कि वह खरीदारी करने के लिए घर से निकला था, लेकिन घर लौटने के बाद उसने स्पार्की को देखा कि उसका सिर पिंजरे से बाहर लटका हुआ था.


तोते को कुत्ते को खिलाने की कोशिश 
द गार्जियन के अनुसार महिलाओं ने तोते को टम्बल ड्रायर में डालने से पहले कुत्ते को खिलाने की कोशिश की थी. कोर्ट ने महिलाओं को अनिश्चित काल तक जानवर रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.


ये भी पढ़ें:India Help France In BRICS: फ्रांस ने अल्‍जीरिया से लिया बदला! जानें ब्रिक्स सम्मेलन में कैसे PM मोदी के एक चाल से फेल हो गया शी जिनपिंग का प्लान