UK Issue Travel Advisory In Pakistan: यूनाइटेड किंगडम (UK) की सरकार ने पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकवादी हमले के संभावित खतरे का हवाला देते हुए अपने नागरिकों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है. ARY न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय ने ब्रिटिश नागरिकों को किसी भी तरह के राजनीतिक प्रदर्शनों,  भीड़-भाड़ वाले इलाके और सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचने की सलाह दी.


यूनाइटेड किंगडम (UK) की सरकार ने ब्रिटिश नागरिकों को पेशावर, रिंग रोड, बाजौर, मोहमंद, खैबर, टैंक, बानू, लक्की मारवात, चित्राल, डीआई खान, स्वात, बुनेर, लोअर दीर, ओरकजई और अन्य क्षेत्रों सहित खैबर पख्तूनख्वा के अधिकांश क्षेत्रों की यात्रा करने से बचने की सलाह दी जाती है.  


पाकिस्तान में आतंकी हमलों का खतरा
पाकिस्तान में आतंकी हमलों के खतरे के बीच ब्रिटेन सरकार ने अपने नागरिकों को बलूचिस्तान के तटीय इलाकों और नियंत्रण रेखा की यात्रा न करने का निर्देश दिया है. इसमें उन्होंने लोगों को निर्देश दिया है कि वे पाकिस्तान में होने वाले राजनीतिक विरोध प्रदर्शनों से खुद को दूर रखें क्योंकि उनमें से कुछ लोग पश्चिम विरोधी भावनाओं को भड़का रहे हैं. राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय ने कहा पाकिस्तान में सार्वजनिक प्रदर्शन आम हैं. आपको स्थानीय समाचारों पर नज़र रखनी चाहिए. 


विरोध प्रदर्शन के हिंसक होने का खतरा
यूनाइटेड किंगडम की सरकार ने कहा कि विरोध प्रदर्शन थोड़ी सी चेतावनी के साथ हो सकते हैं. हालांकि, पाकिस्तान में शुरुआत में अधिकांश विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहते हैं, लेकिन वे हिंसक हो सकते हैं और तेजी से बढ़ सकते हैं.


ब्रिटेन के नागरिकों को अपनी यात्रा के दौरान पाकिस्तान के गर्म मौसम के प्रति सतर्क रहने का भी निर्देश दिया गया है. इससे पहले यूके ने इमरान खान के गिरफ्तारी के बाद हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान अपने नागरिकों के लिए ट्रेवल एडवाइजरी जारी की थी.


ये भी पढ़ें:British airlines In Pakistan: पाकिस्तान के कंगाली का शिकार हुआ ब्रिटिश एयरलाइन! पाक में अपनी सेवाएं बंद करने को हुआ मजबूर