UK Indian origin man Jailed For Drugs: अभी कुछ दिन पहले ही एक भारतीय मूल के शख्स को सिंगापुर (Singapore) में गांजे की तस्करी के जुर्म में फांसी दे दी गई. इसके बाद अब ब्रिटेन (Britain) के एक कोर्ट में ड्रग्स की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग (money laundering) के आरोप में एक भारतीय मूल के आदमी को आठ साल 10 महीने की सजा दी गई. 


भारतीय मूल के एक गैंग लीडर को सजा दी गई है. 45 साल के राज सिंह नाम का शख्स दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड में एक संगठित अपराध समूह चलाता था. वो वकास इकबाल नाम के आदमी के साथ नियमित रूप से क्लास ए ड्रग्स और को खरीदने और हथियार बेचने का काम करता था.


मनी लॉन्ड्रिंग के पैसे और केटामाइन ड्रग्स को भेजने का प्लान


राज सिंह और 41 साल के वकास इकबाल ने मनी लॉन्ड्रिंग के पैसे और केटामाइन ड्रग्स को कनाडा भेजने की भी योजना बनाई थी. राज सिंह का पूरा नाम राजिंदर सिंह बस्सी है. राजिंदर सिंह बस्सी को फरवरी को गिल्डफोर्ड क्राउन कोर्ट ने क्लास ए लेवल का कोकीन और क्लास बी लेवल का प्रतिबंधित केटामाइन ड्रग्स की सप्लाई करने के आरोप में दोषी ठहराया.


इसके अलावा इनके ऊपर मनी लॉन्ड्रिंग का भी आरोप लगाया गया था. उसने एक अलग मामले में भी मारपीट करने का भी आरोप स्वीकार किया. उसने एक बार पब में लड़ाई कर ली थी. इस दौरान उन्होंने एक पुलिस अधिकारी को लात मार दी थी. इसके लिए राज सिंह पर 16 महीने की सजा सुनाई गई.


प्रतिबंधित हथियार ट्रांसफर करने की साजिश


इस हफ्ते एनसीए ने एक मामले का खुलासा किया, जब राज सिंह के साथी इकबाल को शुक्रवार (28 अप्रैल) को दक्षिणी इंग्लैंड की एक ही कोर्ट में 12 साल की जेल की सजा सुनाई गई थी. इकबाल के ऊपर क्लास ए लेवल के ड्रग्स को सप्लाई करने की साजिश और प्रतिबंधित हथियार ट्रांसफर करने की साजिश में सजा सुनाई गई.


एनसीए के संचालन प्रबंधक डीन वॉलबैंक ने कहा कि हालांकि इकबाल और सिंह लंदन क्षेत्र के भीतर काम करते थे. इसके अलावा उनके यूरोप के और कई देशों में आपराधिक संबंध थे.


ये भी पढ़ें:'भारत विरोधी बयानबाजी', लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स के छात्र को इलेक्शन से किया गया डिस्क्वालीफाई