UK Indian Student Dead Body Foudn In Thames River: ब्रिटेन के लंदन (London) में पिछले महीने लापता हुए 23 साल के भारतीय छात्र की लाश लंदन के टेम्स नदी से बरामद की गई. मितकुमार पटेल नाम का भारतीय छात्र सितंबर के महीने में हाई स्टडी के लिए ब्रिटेन पहुंचा था. उसके 2 महीने बाद 17 नवंबर को उसके लापता होने की जानकारी मिली. लंदन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने छात्र की तलाश शुरू की सूचना मिलने के 4 दिनों बाद 21 नवंबर को पुलिस ने मितकुमार पटेल की डेड बॉडी टेम्स नदी से बरामद की.


इवनिंग स्टैंडर्ड अखबार के मुताबिक भारतीय छात्र को शेफील्ड हॉलम यूनिवर्सिटी में डिग्री और अमेजन में नौकरी शुरू करने के लिए 20 नवंबर को शेफील्ड जाना था. जब वो 17 नवंबर को रोजाना की सैर से लंदन में अपने घर नहीं लौटा तो उसके रिश्तेदारों को चिंता हुई. उन्होंने उसके लापता होने की सूचना पुलिस को दी. बाद में उन्हें पता चला कि वो अपनी घर की चाबियों का सेट छोड़ गया है. पुलिस ने जांच में पाया कि मौत को संदिग्ध नहीं माना जा सकता है. 


गो फंड मी ऑनलाइन फंड राइज़र से की अपील
मितकुमार पटेल की मौत के बाद लंदन में रहने वाले उसके पार्थ पटेल नाम के एक रिश्तेदार ने गो फंड मी ऑनलाइन फंडराइज़र लॉन्च किया है, जिसका मकसद पैसे जुटा कर डेड बॉडी को वापस भारत भेजा जा सके. इस दौरान पिछले 1 हफ्ते में 5 लाख के करीब पैसे इकट्ठे हो चुके है. पार्थ पटेल ने गो फंड मी ऑनलाइन फंडराइज़र की मदद से अपील करते हुए कहा कि मितकुमार पटेल एक 23 वर्षीय लड़का था जो 19 सितंबर 2023 को हाई स्टडी के लिए ब्रिटेन आया था. उसका ताल्लुक एक किसान परिवार से था. उनका पूरा परिवार गांव में रहता है.


वो 17 नवंबर 2023 से लापता थे. अब 21 नवंबर को पुलिस को उसका शव कैनरी घाट से पानी में मिला. ये हम सभी के लिए दुखद था. इसलिए, हमने उनके परिवार की मदद करने और उनके शव को भारत भेजने के लिए धन जुटाने का फैसला किया, जिसके बाद जमा किए गए सारे पैसे को सुरक्षित रूप से मृतक के परिवार को ट्रांसफर कर दिए जाएंगे.


ये भी पढ़े:अमेरिका में कोविड-19 के नए वेरिएंट BA.2.86 के मामले तेजी से बढ़ रहे, वैज्ञानिक बोले- डोन्ट वरी