UK MP Stabbed: ब्रिटेन में कंजरवेटिव पार्टी के सांसद सर डेविड एमेस पर चाकू से हमला किया गया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, दक्षिण पूर्व इंग्लैंड के एसेक्स में उनके स्थानीय निर्वाचन क्षेत्र में एक कार्यक्रम के दौरान उन पर कई बार चाकू से हमला किया गया. अब उनकी मौत हो गई.


पुलिस के हवाले से कहा गया कि उन्हें दोपहर 12:05 बजे लेह-ऑन-सी पर चाकू से हमले की रिपोर्ट के लिए लेकर बुलाया गया था. मामले में एक शख्स को गिफ्तार किया गया है. वहीं, पुलिस ने घटना स्थल से एक चाकू बरामद किया है. पुलिस का कहना है कि हमें इस मामले में अब किसी अन्य की तलाश नहीं है और हमारा मानना है कि जनता के लिए खतरे की कोई बात नहीं है.






हमले को लेकर पार्टी के पूर्व नेता सर इयान डंकन स्मिथ ने कहा, "उनके लिए प्रार्थना करे हैं कि वे पूरी तरह से ठीक हो जाए. इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदना सांसद सर डेविड एमेस और उनके परिवार के साथ है. यह स्तब्ध कर देने वाली खबर है. इस गुस्से और हिंसक व्यवहार को राजनीति या जीवन के किसी अन्य क्षेत्र में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है." 


69 वर्षीय सांसद सर डेविड एमेस साउथेंड वेस्ट से सांसद हैं. बताया जा रहा है कि ये हमला तब किया गया जब वे बेलफेयर्स मेथोडिस्ट चर्च में अपने सहयोगियों के साथ बैठक कर रहे थे. जो कॉक्स फाउंडेशन ने कहा, "2016 में मारे गए सांसद की याद में एक चैरिटी का आयोजन किया गया था. इसी दौरान उन पर चाकू से हमला किया गया. ये भयभीत कर देने वाली घटना है. हम इस दुख की घड़ी में उनके, उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं."


वहीं, हमले के बाद उनकी हालत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई थी. एमेस के लंदन कार्यालय ने पुलिस और एंबुलेंस को बुलाने की पुष्टि की, लेकिन कोई अन्य विवरण साझा नहीं किया. हालांकि, अब सांसद सर डेविड एमेस की मौत की खबर सामने आई है.


Singhu Border Murder Case: सिंघु बॉर्डर मामले में निहंग ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर


CWC Meeting: कल है कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, क्या पार्टी अध्यक्ष को लेकर होगा फैसला?