UK Election Result 2024: लेबर पार्टी के नेता कीर स्टार्मर अपनी पार्टी की भारी जीत के बाद आधिकारिक तौर पर यूनाइटेड किंगडम के प्रधानमंत्री बन गए हैं. बकिंघम पैलेस में किंग चार्ल्स से मुलाकात में ब्रिटेन के नए पीएम कीर स्टार्मर 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर वहां के लोगों को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने उन लोगों के लिए भी मैसेज दिया है, जिन्होंने उनकी लेबर पार्टी को वोट नहीं किया.


'देश में परिवर्तन का काम तुरंत शुरू करेंगे'


ब्रिटेन के नए पीएम ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर लेबर पार्टी की इस बड़ी जीत के बाद नए प्रधान मंत्री के रूप में देश में बदलाव लाने की कसम खाई. उन्होंने अपने पूर्ववर्ती ऋषि सुनक की सरकार को धन्यवाद देते हुए कहा कि देश में परिवर्तन का काम तुरंत शुरू करेंगे. नए पीएम स्टार्मर ने नई नीतियों का वादा करते हुए कहा कि किसी देश को बदलना स्विच दबाने जैसा नहीं है.


10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर ब्रिटेने के पीएम ने उन लोगों को भी मैसेज दिया है, जिन्होंने लेबर पार्टी को वोट नहीं दिया. उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने उनकी सरकार पर जो भरोसा जताया है, वह उसकी जिम्मेदारी निभाएंगें. उन्होंने कहा, "चाहे आपने लेबर पार्टी को वोट दिया हो या नहीं दिया हो, लेकिन मेरी सरकार आपकी सेवा करती रहेगी."


पीएम कीर स्टार्मर ने ये वादे किए


पीएम कीर स्टार्मर ने कहा, "इसमें कोई संदेह नहीं है कि ब्रिटेन में बदलाव का काम तुरंत शुरू हो जाएगा. हर किसी के साथ सम्मान और गरिमा के साथ व्यवहार किया जाएगा. बिजली बिलों में कटौती, सबको बिजली जैसे काम तुरंत किए जाएंगें." उन्होंने कहा कि दुनिया अब पहले से ज्यादा अस्थिर हो गई है. अपने भाषण में पीएम ने विश्व स्तरीय स्कूल और कॉलेज, किफायती दामों में घर देने का वादा किया.


ब्रिटेन के नए पीएम कीर स्टार्मर ने अपने देश की नर्सों, बिल्डर, ड्राइवर के साथ-साथ रोजमर्रा का काम करने वाले लोगों का जिक्र करते हुए पिछली सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मुझे पता है अगर मैं यहां लोगों से पूछूं कि क्या आपको लगता है कि ब्रिटेन आपके बच्चों के लिए बेहतर होगा तो अधिकतर लोग नहीं में जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि मैं आपके भरोसे को पाने के लिए लगातार काम करता रहूंगा.


ये भी पढ़ें : '10 डाउनिंग स्ट्रीट पर दीवाली की रोशनी की तरह...' ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देते हुए क्या कहा