लंदन: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन महामारी कोरोना वायरस को मात देकर अब बीमारी से पूरी तरह उबर चुके हैं. उन्होंने कोरोना से लड़ाई के दौरान मौत का सामना वाला अपना अनुभव शेयर किया है. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया, जब कोरोना से संक्रमित थे और अस्पताल में भर्ती थे तब डॉक्टरों ने उनकी मौत की घोषणा करने की तैयारी कर ली थी.


इंटरव्यू में बोरिस जॉनसन ने कहा, ''डॉक्टरों के पास 'स्टालिन की मौत' टाइप सिनेरियो के लिए एक योजना थी. मैं इन योजनाओं के बारे में पहले से ही जानता था. मेरी स्थिति बिगड़ने के हालात पर डॉक्टरों ने पहले से ही सब इंतजाम कर रखे थे.''

"कोरोना को लेकर पहले सीरियस नहीं था मैं"
पीएम जॉनसन इंटरव्यू के दौरान कोविड-19 से अपनी जंग और इलाज के बारे में बात करते हुए थोड़ा भावुक भी हो गए थे. उन्होंने बताया कि पहले वह अपनी स्थिति की गंभीरता को लेकर सीरियस नहीं थे, वह लगातार काम कर रहे थे. उन्होंने ये भी बताया कि शुरुआत में वह अस्पताल जाने के लिए तैयार नहीं थे लेकिन जब डॉक्टरों ने उन्होंने स्थिति गंभीरता बताई तो अस्पताल में भर्ती हो गए.

जॉनसन ने आगे कहा, डॉक्टरों ने मुझे जबरदस्ती अस्पताल ले जाकर सही किया. अब मैं खुद इस बीमारी से लड़ने और अपने देश के हालातों को वापस बेहतर बनाने के प्रति पहले से ज्यादा मजबूत हो गया हूं.

बता दें, 55 साल के बोरिस जॉनसन को 5 अप्रैल को लंदन स्थित सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 12 अप्रैल को जॉनसन ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए.

ये भी पढ़ें-

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की मंगेतर ने बेटे को जन्म दिया
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के ICU में रहने की चुनौती, जानिए- उस नर्स से जिसने देखभाल की थी