Viral Video: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को खास मिठाई गिफ्ट की है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में सुनक अपनी मां के द्वारा बनाई गई बर्की का जिक्र कर रहे हैं, साथ ही ज़ेलेंस्की भारतीय मिठाई (बर्फी) का लुफ्त उठाते दिख रहे हैं. 


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इस घटना का खुलासा एक इंटरव्यू में किया है. सुनक को इंटरव्यू में कहते सुना जा सकता है कि मेरी मां ने कुछ भारतीय मिठाइयां बनाई थी, जिसमें स्वादिष्ट बर्फी भी थी. जो मेरी मां बेहद शानदार बनाती है. जिसे मैंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की को खाने के लिए दिया. वह भारतीय मिठाई  ज़ेलेंस्की को बेहद पसंद आया.  इसे खाने के बाद उन्होंने खूब तारीफ की. 


सुनक ने इंस्टाग्राम पर शेयर की वीडियो 


सुनक ने आगे बताया कि तब हम दोनों बातचीत कर रहे थे. तभी ज़ेलेंस्की को भूख सी लग रहगी थी. ऐसे में मैंने अपनी मां द्वारा मिठाइयां उन्हें पेश की. दिल को छू लेने वाला वीडियो ऋषि सुनक ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसके कैप्शन में लिखा है कि 'ऐसा हर दिन नहीं होता है कि वलोडिमिर ज़ेलेंस्की आपकी मां के घर की बनी मिठाई ट्राई करें. 




ब्रिटेन दौरे पर थे ज़ेलेंस्की


गौरतलब है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने हाल ही में अपने यूरोपीय दौरे के दौरान ब्रिटेन का दौरा किया था, जहां रूस के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के लिए ब्रिटेन से नए हथियार हासिल करने की बात की थी.  फरवरी 2022 में यूक्रेन पर रूस के आक्रमण के बाद से यह यूके की उनकी दूसरी यात्रा थी. अपनी यात्रा के दौरान, ज़ेलेंस्की ने ब्रिटेन को धन्यवाद कहते हुए कहा कि हम आभारी हैं और यहां होना मेरे लिए सौभाग्य की बात है. 


ज़ेलेंस्की  के इस दौरे पर सुनक ने कहा कि ब्रिटेन यूक्रेन को सैकड़ों वायु रक्षा मिसाइलें और अतिरिक्त मानव रहित हवाई प्रणालियाँ प्रदान करेगा, जिसे आने वाले महीनों में वितरित किया जाएगा.  इतना ही नहीं, सुनक ने इस दौरान घोषणा करते हुए कहा कि यूक्रेन को दिए जाने वाले नए हथियारों में 200 किलोमीटर से अधिक की दूरी वाले नए ड्रोन भी शामिल हैं.


ये भी पढ़ें: Balen Shah On India: कौन हैं बालेन शाह जिन्होंने पहले हिमाचल-बंगाल के हिस्सों को बताया नेपाल का और अब आदिपुरुष फिल्म पर भिड़े