लंदन: कोरोना वायरस से संक्रमित ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की तबियत में सुधार हो रहा है. अब उन्हें आईसीयू से बाहर भेज दिया गया है. लेकिन पीएम जॉनसन को अभी भी अस्ताल की सामान्य निगरानी में रहने को कहा गया है. गौरतलब है कि बोरिस जॉनसन को 27 मार्च को कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई थी. उनकी तबियत बिगड़ने पर उन्हें 6 अप्रैल को आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर उनके जल्द ठीक होने की कामना की है.


ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन को 27 मार्च को कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी. कोरोना वायरस की संक्रमण की पुष्टि के बाद बोरस जॉनसन ने खुद को घर पर ही आइसोलेट भी किया था. उसके बाद तबियत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. हालांकि जॉनसन के ऑफिस की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया था कि उन्हें एहतियात के तौर पर आईसीयू में शिफ्ट किया गया है. उनकी हालत स्थिर है. उन्हें वेंटीलेटर पर भी नहीं रखा गया है. आपको बता दें कि जॉनसन को लंदन के सेंट थॉमस अस्पताल में भर्ती किया गया है.





डाउनिंग स्ट्रीट की ओऱ से जारी बयान में कहा गया है कि पीएम जॉनसन को आज शाम को आईसीयू से वापस वार्ड में ले जाया गया है. इस दौरान वह डॉक्टरों की सामान्य निगरानी में रहेंगे. 55 वर्षीय जॉनसन को उनके डॉक्टर की सलाह पर रविवार रात को परीक्षण के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जॉनसन के दफ्तर की ओर से कहा गया कि पीएम बिना किसी वेंटीलेटर उपकरण सहायता के आईसीयू में थे.


ब्रिटेन में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या 65,000 के पार हो चुकी है. वहीं कोरोना वायरस के कारण मृत्यु का आंकड़ा 7,978 हो चुका है. अब तक ब्रिटेन में सिर्फ 135 लोगों को ही जानलेवा कोरोना वायरस से रिकवर किया जा सका है.


यहां पढ़ें


अगर लॉकडाउन नहीं होता तो इटली जैसी होती भारत की हालत, 15 अप्रैल तक 8,20000 मामले आ गए होते?


मोदी सरकार ने 15000 करोड़ रुपये के इमरजेंसी रिस्पॉन्स पैकेज को मंजूरी दी, राज्यों को मिलेगी आर्थिक मदद