Britain: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आये दिन सुर्ख़ियों में रहते हैं. कई बार वो अपने अच्छे फैसलों की वजह से सुर्खियां बटोरते हैं लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है. दरअसल, ब्रिटिश पीएम सुनक एक वीडियो में कार के अंदर बिना सीट बेल्ट दिख रहे हैं. जिसपर उन्हें मांफी मांगी पड़ी है. 


दरअसल, सुनक ने चलती कार में सीट बेल्ट हटाने को लेकर माफी मांगते हुए कहा है कि सीट बेल्ट हटाकर गलती की थी र औइसे वो स्वीकार करते हैं. बता दे कि ब्रिटेन में कार में सीट बेल्ट न लगाने पर 100 पाउंड का ऑन-द-स्पॉट जुर्माना लगाया जा सकता है. अगर मामला अदालत में जाता है तो यह बढ़कर 500 पाउंड हो जाता है.


इस मामले पर सुनुक के डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने इंग्लैंड के उत्तर की यात्रा के दौरान थोड़ी देर के लिए सीट बेल्ट हटाई थी. पत्रकारो ने जब पूछा कि क्या सुनक को सरकारी कार में सवार होने में कोई छूट है. इस पर प्रवक्ता ने कहा कि ऐसा नहीं है. उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्हें इसे स्वीकार करते हुए माफी मांग ली है. 


इस सब के बावजूद मामला तूल पकड़ता दिख रहा है. भले ही पीएम ने अपनी गलती पर मांफी मांग ली है लेकिन विपक्ष इस मुद्दों को भुना रहा है. पोलिटिको की रिपोर्ट के अनुसार, इस पीएम की गलती पर विपक्षी लेबर पार्टी ने निशाना साधा है.






बताते चलें कि सुनक की यह वडियो तब की है जब वे देश भर में 100 से अधिक परियोजनाओं को कोष मुहैया कराने के लिए लिवलिंग अप फंड की घोषणा कर रहे थे. इसी दौरान चलती कार में उनकी यह वीडियो शूट हुई थी. तब पीएम ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी.