Britain: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने बुधवार को साउथेम्प्टन में अपने परिवार की फार्मेसी की कुछ तस्वीरें साझा कीं, जहां उन्होंने अपने बचपन में काम किया था. उन्होंने यह तस्वीर तब साझा की है जब ब्रिटेन में फार्मासिस्टों के लिए नियम में बदलाव देखने को मिला है. अब ब्रिटेन में फार्मासिस्ट भी जल्द ही उन दवाओं को लिखने में सक्षम होंगे जो पहले केवल डॉक्टर लिख सकते थे. 


भारतीय मूल के ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि जब मैं एनएचएस (नेशनल हेल्थ सर्वसिव) के बारे में बात करता हूं, तो अपने परिवार की याद आने लगती है. अपनी पोस्ट ने उन्होंने आगे लिखा है कि मेरे पिताजी एक डॉक्टर थे, और मैं अपनी मां के साथ एक फार्मेसी में काम करते हुए बड़ा हुआ हूं. कल उसी फार्मेसी का दौरा करना अविश्वसनीय रहा. इस दौरान उन्होंने कहा कि अब हमने ऐसी योजनाएं शुरू कीं, जो फार्मासिस्टों को नार्मल दवाइयां देने और नियमित परीक्षण करने की अनुमति देगी. 


फार्मेसी के अंदर भी गए सुनक 


पीएम सुनक ने जो तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट की है, उसमें पीएम बेहद खुश नजर आ रहे हैं. उन्होंने सुनक फार्मेसी की भी तस्वीरें साझा की हैं. इनमें देखा जा सकता है कि पीएम फार्मेसी के अंदर जाकर दवाइयां देख रहे हैं. इस दौरान लोग पीएम के साथ सेल्फी लेते भी देखे जा सकते हैं. 






सुनक के बारे में 


ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक का जन्म 12 मई 1980 को हैम्पशायर, दक्षिण पूर्व इंग्लैंड में हुआ था. इनके पिता का नाम यशवीर और माता का उषा सुनक था. सुनक के पिता एक चिकित्सक थे, जबकि मां एक फार्मासिस्ट थीं. वो एक स्थानीय फार्मेसी चलाती थीं. इस फार्मेसी में सुनक का बचपन बीता है. तीन भाई-बहनों में सुनक सबसे बड़े हैं. अपने माता पिता का जिक्र सुनक अक्सर किया करते हैं. उन्होंने खुद कई दफा सार्वजनिक मंचों से बताया, "मैंने अपने माता-पिता को पूरे समर्पण के साथ लोगों की सेवा करते हुए देखा है और उनकी छत्रछाया में ही मैं बड़ा हुआ हूं." 


ये भी पढ़ें: Imran Khan News: 'मुझे डंडों से मारा गया और...', सुप्रीम कोर्ट में इमरान खान ने बयां किया दर्द, मिली बड़ी राहत