London: लंदन में प्राथमिक विद्यालय के एक टीचर ने भारत में छोटे बच्चों का ऑनलाइन यौन शोषण की बात स्वीकार कर ली है. ब्रिटिश टीचर बच्चों से अश्लील तस्वीरें मंगाता था, और इसके लिए वह भुगतान भी करता था. आरोपी शिक्षक ने खुद बच्चों की 120,000 से अधिक अश्लील तस्वीरों के लिए भुगतान करने की बात स्वीकार की है. 


राष्ट्रीय अपराध एजेंसी (एनसीए) ने कहा कि ईस्ट डुलविच के रहने वाले 34 वर्षीय मैथ्यू स्मिथ पर मंगलवार को 13 साल से कम उम्र के बच्चे का यौन शोषण करने सहित पांच अपराधों का आरोप लगाया गया और उन्हें हिरासत में भेज दिया गया. 


120,000 से अधिक अश्लील तस्वीरें बरामद


राष्ट्रीय अपराध एजेंसी के अनुसार, गिरफ्तारी के समय मैथ्यू स्मिथ ऑनलाइन था, इस दौरान वह भारत में रहने वाले एक किशोर लड़के से बात कर रहा था और पैसे के बदले में उससे एक छोटे बच्चे की यौन तस्वीरें भेजने के लिए कह रहा था. मौके से अधिकारियों ने बच्चों की 120,000 से अधिक अश्लील तस्वीरें बरामद कीं, जिन्हें स्मिथ ने लैपटॉप, एसडी कार्ड और अपने फोन में रखा हुआ था. 


अश्लील तस्वीरों के लिए करता था भुगतान


इतना ही नहीं, स्मिथ के उपकरणों से बच्चों के यौन शोषण की हजारों तस्वीरें और वीडियो बरामद किए गए. स्मिथ ने अपनी यौन इच्छाओं को पूरा करने के लिए अश्लील तस्वीरों के लिए भुगतान भी किया. जांच में एनसीए को पता चला कि स्मिथ ने पांच साल में भारत में रहने वाल दो किशोरों छोटे बच्चों के ऑनलाइन यौन शोषण के लिए 65,398 जीबीपी (ब्रिटिश पाउंड स्टर्लिंग) का भुगतान किया.


गौरतलब है कि स्मिथ ने 2007-2014 तक भारत के अनाथालयों और गैर सरकारी संगठनों के साथ काम किया था, जहां वह मासूमों को निशाना बनाता था. स्मिथ को नवंबर 2022 में प्रारंभिक अपराधों के लिए दोषी ठहराया. इसके बाद स्कूल से उसकी सेवा समाप्त कर दी गई. 


ये भी पढ़ें: China Gas Explosion: चीन के मुस्लिम आबादी वाले इलाके में हुआ गैस विस्फोट, 31 लोग झुलस के मरे