Tiny Miracle Christmas: ब्रिटेन के विब्सी, वेस्ट यॉर्कशायर से एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है. खबर के अनुसार 27 साल की महिला हन्ना कोल को प्रेगनेंसी के 20वें हफ्ते में प्रसव पीड़ा उठने  के बाद हॉस्पिटल ले जाया गया. उस समय डॉक्टरों ने उन्हें बताया कि उनका बच्चा गर्भ में ही मर चुका है क्योंकि बच्चे की हार्ट बीट पता नहीं चल रही है.  परेशान हन्ना कोल ने डॉक्टरों से अनुरोध किया कि वो दोबारा चेक करें, जिसके बाद दूसरे ट्राई में बच्चें में हार्ट बीट सुनाई देने लगी. 


हन्ना कोल ने प्रेगनेंसी के 24 हफ्ता 3 दिन के बाद अक्टूबर के महीने में प्यारे से बेटे लिटिल ओकले कोल-फाउलर को जन्म दिया, जो मात्र 780 ग्राम का ही है. उनका बच्चा जब मात्र 8 दिन का था तो उसकी आंत का ऑपरेशन हुआ और एक स्टोमा बैग लगाया गया. ओकले हॉस्पिटल में 9 फरवरी 2023 तक रुकने का प्लान है, क्योंकि उसके और भी ऑपरेशन होने बाकी हैं, लेकिन राहत की बात ये है कि वो अब वेंटिलेटर के सहारे नही है. 


सांस लेने में तकलीफ हो रही थी
पैदा होने के शुरुआती दिन में उसे वेंटिलेटर के सहारे रखा गया था, क्योंकि वो बहुत कमजोर था, जिसके वजह से उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. विब्सी, वेस्ट यॉर्कशायर की रहने वाली हन्ना कोल ने बताया कि मैं बहुत ही रिलेक्स फील कर रही है. ये वक्त मेरे लिए बहुत उतार-चढ़ाव भरा रहा. मेरा बेटा मेरे लिए क्रिसमस के चमत्कार जैसा है. जब से वो पैदा हुआ है, वो बहुत अच्छा फील कर रहा है. हम सब लोग घर में उसका ब्रेसबी से इंतजार कर रहे है. 


हॉस्पिटल ने मांगी माफी
हन्ना कोल ने कहा कि, मैं घर में उसके बिना खोई-खोई सी रहती हुं. उसके बिना मुझे घर में मन नहीं लगता है. ब्रैडफोर्ड रॉयल इंफरमरी हॉस्पिटल के ऑनर ने अक्टूबर में एक जांच शुरू की, जिसमें शुरुआत में बच्चे के परिवार को हुए संकट और परेशानी के लिए माफी मांगी और कहा कि 'हम ओकले के जन्म पर उन्हें और उनके परिवार को बधाई देना चाहते हैं और उनकी लंबी नवजात यात्रा के दौरान परिवार के अच्छे होने की कामना करते हैं. ब्रैडफोर्ड टीचिंग हॉस्पिटल्स एनएचएस फाउंडेशन ट्रस्ट के एक प्रवक्ता ने कहा "हमने अपनी जांच का निष्कर्ष निकाला है जिसे अब कोल के साथ शेयर किया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:ICICI Bank Loan Case: ICICI बैंक धोखाधड़ी मामले में वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत गिरफ्तार