UK Worcestershire News: यूनाइटेड किंगडम में एक महिला और उसके साथी को अपने नाबालिग बेटे की मौत का दोषी करार दिया गया है. घटना वॉर्सेस्टरशायर के द्रोइटविच की है, जहां फरवरी 2021 में 9 साल का बच्‍चा घर में मृत मिला था. इस मामले में पुलिस की महीनों तक जांच-पड़ताल चलती रही. यहां तक कि मामले पर कोर्ट में अंतिम सुनवाई के बाद जूरी ने फैसले देने 10 घंटे तक विचार-विमर्श किया.


कोवेंट्री क्राउन कोर्ट ने जूरी का निर्णय आने पर बुधवार, 14 जून को फैसले में कहा- ''9 साल के बच्चे को उसकी मां और उसके पार्टनर द्वारा बुरी तरह प्रताडि़त किया गया था. बच्‍चे को बार-बार पीटा गया. और, उसके सिर को ठंडे पानी में डुबोया गया था. वह मृत मिला, उसके शरीर पर चोटों के कई निशान मिले.'' कोर्ट ने आगे कहा, 'इस घटना में बच्‍चे की 35 वर्षीय मां कार्ला स्कॉट और उसके साथी डिर्क हॉवेल (41 वर्षीय) को हत्या का दोषी करार दिया जाता है.''




पुलिस को शरीर पर 50 से अधिक चोटें मिली थीं
बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, घर में मृत मिले 9 साल के बच्‍चे का नाम अल्फी स्टील था, उसकी हत्‍या फरवरी 2021 में दंपति द्वारा ही की गई थी. कोर्ट के फैसले के अनुसार, 41 वर्षीय कार्ला स्कॉट और डिर्क हॉवेल को बच्‍चे की हत्‍या का दोषी ठहराया गया है, अब उन्‍हें जल्‍द ही सजा सुनाई जाएगी. कोर्ट में पुलिस अधिकारियों ने बताया था कि जब नौ वर्षीय बच्‍चे की मृत्यु हुई थी तो उसके शरीर पर 50 से अधिक चोटें थीं.


बच्‍चे को कड़कड़ाती ठंड में बाहर खड़ा कर देते थे
कोवेंट्री क्राउन कोर्ट में वेस्ट मर्सिया पुलिस की ओर से बताया गया था कि बच्‍चे को पनिशमेंट देने में मां और उसका लाइफपार्टनर दोनों शामिल थे, वे बच्‍चे को कड़कड़ाती ठंड में घर से बाहर खड़ा कर देते थे. साथ ही उन्‍होंने उसका सिर ठंडे पानी में भी डुबोया था. बहरहाल, बच्‍चे की मौत के सही कारणों का पता नहीं चल सका है. हालां‍कि, जांच में ये सामने आया है कि बच्‍चे की मौत ठंडे पानी में डूबने के बाद हुई.



पड़ोसियों ने किया था पुलिस को कई बार फोन
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कार्ला स्कॉट के घर के अंदर से बच्‍चे के चीखने-चिल्लाने की आवाज आने पर पड़ोसी बेचैन हो जाया करते थे. पड़ोसियों ने पुलिस को कई बार फोन भी किया था. अब जब, कोवेंट्री क्राउन कोर्ट में कार्ला स्कॉट को बेटे अल्फी की हत्‍या का दोषी करार दिया गया है तो अल्फी के दादा पॉल स्कॉट ने कोर्ट के बाहर पत्रकारों से कहा, "यह हमारे लिए बेहद दुखदायी है. हम फिर कभी वो चुटीली मुस्कान नहीं देख पाएंगे."


दादा बोले- हम कभी उसे गले नहीं लगा पाएंगे
पॉल स्कॉट ने कहा, "अल्फी को खोने से हमारे जीवन में बड़ा खालीपन आ गया है. यह सोचकर कि हम अब उसे कभी भी गले नहीं लगा पाएंगे और न उसे एक निपुण युवा के रूप में बड़ा होते हुए देख पाएंगे, इससे हमें पीड़ा होती है. हम उसे बहुत याद करते हैं.,"


यह भी पढ़ें: मां की हत्‍या कर सूटकेस में बॉडी लेकर थाने पहुंची महिला, बेंगलुरु मर्डर की सनसनीखेज स्टोरी