Ukraine Russia War : रूस और यूक्रेन का युद्ध अपने चरम सीमा पर पहुंच चुका है. यूक्रेनी सेना रूस के कई इलाकों पर कब्जा भी कर चुकी है. अब खबर आई है कि यूक्रेन ने रूस की राजधानी मॉस्को पर अब तक का सबसे बड़ा ड्रोन हमला किया है. यूक्रेन की तरफ से बुधवार को मॉस्को पर कई ड्रोन दागे गए.  हालांकि, रूस की सेना ने उन्हें मार गिराया.  रूसी सेना ने बताया कि यूक्रेन के 11 ड्रोन सेना ने मार गिराए. अधिकारियों ने कहा कि यह फरवरी 2022 में यूक्रेन में युद्ध शुरू होने के बाद से राजधानी पर सबसे बड़े ड्रोन हमलों में से एक था.


'अब तक का सबसे बड़ा हमला'


रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मॉस्को के मेयर सर्गेई सोब्यानिन ने बताया कि कुछ ड्रोन पोडोल्स्क शहर के ऊपर नष्ट कर दिए गए. मॉस्को क्षेत्र का यह शहर क्रेमलिन से लगभग 38 किलोमीटर दक्षिण में है. सोबयानिन ने बुधवार तड़के टेलीग्राम पर कहा कि यह ड्रोन का उपयोग करके मॉस्को पर हमला करने का अब तक का सबसे बड़ा प्रयास है. सोब्यानिन ने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार हमलों के बाद किसी के घायल होने या नुकसान की सूचना नहीं है. रूस के दक्षिण-पश्चिम में ब्रायंस्क पर हुए हमले के बाद भी किसी के हताहत होने या नुकसान की सूचना नहीं है.


रक्षा बलों ने मिसाइल को भी नष्ट किया


रूस की सरकारी समाचार एजेंसी आरआईए ने बताया कि तुला क्षेत्र में 2 ड्रोन नष्ट कर दिए गए, जो उत्तर में मॉस्को क्षेत्र की सीमा पर है. रूस के दक्षिण-पश्चिम में रोस्तोव क्षेत्र के गवर्नर वसीली गोलुबेव ने कहा कि वायु रक्षा बलों ने यूक्रेन की मिसाइल को भी नष्ट कर दिया, जिसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.  यूक्रेन की सेना ने बुधवार को कहा कि उसने रात में रोस्तोव क्षेत्र में एस-300 एंटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल सिस्टम पर हमला किया.