Russia-Ukraine War: तमाम कोशिशों के बावजूद रूस-यूक्रेन युद्ध थमने का नाम नहीं ले रहा है. दोनों की तरफ से लगातार हमले जारी हैं. बता दें कि इन हमलों में कई लोगों की जान जा चुकी है. जान और माल के नुकसान का अंदाजा लगाना भी काफी मुश्किल है. आलम ये है कि सुंदर शहर खंडहरों में तब्दील हो चुके हैं. 


जहां रूस लगातार यूक्रेन (Ukraine) के शहरों को निशाना बना रहा है तो वहीं यूक्रेन भी तबाही मचाने में पीछे नहीं हट रहा. रॉयटर्स (reuters) की रिपोर्ट के मुताबिक यूक्रेनी ड्रोन ने हाल ही में रूस के रोस्तोव में तेल डिपो को आग के हवाले किया है. 


वीडियो में दिखी तबाही


रूसी सोशल मीडिया पर तेल डिपो का एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें बड़े टैंकों में आग की लपटें दिखाई दे रही हैं. रॉयटर्स की मानें तो पोस्ट की गई वीडियो की लोकेशन रोस्तोव के कामेन्स्की जिले की है. रूसी टेलीग्राम चैनलों ने भी बुधवार (28 अगस्त) को यूक्रेनी ड्रोनों के हमलों की पुष्टि की. बताया गया कि आग पर काबू पा लिया गया है और दो बस्तियां भी खाली करा ली गई हैं.


रूस ने नहीं दी पूरी जानकारी


मीडिया रिपोर्ट्स में भले ही यूक्रेन के अटैक की बात कही जा रही हो लेकिन रूसी अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है. इस संबंध में रूसी रक्षा मंत्रालय और रोस्तोव के गवर्नर वसीली गोलुबेव ने कहा कि रूस ने यूक्रेन के आठ हमलावर ड्रोनों को नष्ट किया है. यूक्रेन की सीमा से लगे वोरोनिश क्षेत्र के गवर्नर अलेक्जेंडर गुसेव बोले, 'यूक्रेन के ड्रोनों को रूस ने जब नष्ट किया तो मलबे से ये आग लगी जबकि किसी भी तरह का विस्फोट नहीं किया गया.'


रूस की सुरक्षा सेवाओं से जुड़े बाजा टेलीग्राम चैनल ने बताया कि तेल डिपो पर दो ड्रोन गिरने से तीन टैंक जले. यूक्रेन की ओर से भी इस संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की गई है. बता दें कि अक्सर रूसी अधिकारी, यूक्रेनी हमलों की जानकारी देने से बचते हैं.