रूस के वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों का लोगों की नजरों से गायब होना इस बात का संकेत है कि रूसी सरकार यूक्रेन में सैन्य विफलता के लिए दोष देना चाह रही है. यूक्रेन की राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ओलेक्सी डेनिलोव ने यह बात कही है. उक्रेइंस्का प्रावडा की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा, "वर्तमान में वे (रूसी अधिकारी) यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि रूस के लिए इस जोखिम भरे उद्यम (यूक्रेन में युद्ध) में प्रवेश करने के लिए कौन दोषी है, जबकि हमारे देश के बारे में कोई जानकारी नहीं है."


उन्होंने कहा कि उनके सरकारी ढांचे को वर्तमान में दोष देने (यूक्रेन में रूस की सैन्य विफलता के लिए) में फंसाया गया है. एफएसएस (संघीय सुरक्षा सेवा), रूस की प्रमुख सुरक्षा एजेंसी और यूएसएसआर के केजीबी का उत्तराधिकारी अपना काम ठीक से नहीं करने के लिए सेना पर उंगली उठा रहे हैं और सेना का कहना है कि यह अन्य संरचनाओं को दोष देना है.


डेनिलोव ने कहा कि न केवल रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु लापता हैं, बल्कि कई अन्य रूसी जनरल भी हैं, जिनसे हाल ही में कोई संवाद नहीं हुआ है. यूक्रेन के राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद के सचिव ने जोर देकर कहा, "उन्होंने पहले ही कई जनरलों को बदल दिया है. उनका मानना है कि वे नए बलों के साथ हमारे क्षेत्र पर आक्रमण शुरू कर देंगे. मैं कह सकता हूं कि इससे उन्हें मदद नहीं मिलेगी."


उन्होंने यह भी कहा कि रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने अपने 22 वर्षों के शासन में 'रूसी संघ को नष्ट कर दिया है'. डेनिलोव ने दावा करते हुए कहा, "आज जो हो रहा है, वह उसके प्रेसिडेंट द्वारा किए गए रूसी संघ का विनाश है. कोई उन्हें परेशान नहीं कर रहा है, उन्होंने इन 22 वर्षों में खुद को नष्ट कर लिया है."


ये भी पढ़ें –


वर्षा जल का संरक्षण करने के लिए शख्स ने लगाया गजब का जुगाड़, प्लास्टिक बोतलों का किया इस्तेमाल


रो रही बहन को शांत कराने के लिए भाई ने गाई शानदार लोरी, दिल जीत लेगा वीडियो