Russia Ukraine War: रूस से छिड़ी जंग के बीच यूक्रेन के एक इलेक्ट्रिकल सब-स्टेशन में आग लग गई. यह आग ऐसे लगी, जैसे कोई बम गिरा दिया गया हो. आग से पूरा पावर-स्टेशन जल गया. इसके बाद यूक्रेन के शहर ओडेसा में लाखों लोगों के घर की बिजली गुम हो गई.


यूक्रेन में स्टेट ग्रिड ऑपरेटर के CEO वोलदिमिर कुद्रत्सकी के मुताबिक, ओडेसा में बिजली ठप होने की वजह से अब लगभग 5 लाख लोग अंधेरे में रहने को मजबूर हैं. उन्‍होंने कहा कि इलेक्ट्रिकल सब-स्टेशन का सारा सामान पहले ही रूस के हमलों से कमजोर हो चुका था, जो अब आग लग जाने से बिल्कुल भी इस्तेमाल करने के लायक नहीं रह गया. आग ने उसे जला डाला है.


हमला हुआ तो हालात और बदतर होंगे 


यूक्रेनवासियों को डर है कि ऐसे में यदि रूस फिर हमले कर देगा तो वहां हालात और भी बदतर हो जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पावर-स्टेशन में आग लगने के बाद यूक्रेन के पीएम डेनिस शमीहाल ने ऑर्डर दिए हैं कि हाई पावर जेनरेटर्स को देश के अन्‍य इलाकों से जल्द से जल्द ओडेसा भेजा जाए.


जेलेंस्की बोले- हालात मुश्किल हो रहे हैं


वहीं, यूक्रेन के राष्‍ट्रपति जेलेंस्की का भी बयान आया है. जेलेंस्की ने कहा कि जंग के मैदान में हालात मुश्किल होते जा रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि रूस लगातार अपने सैनिकों को लड़ाई में झोंक रहा है. जेलेंस्की ने यूक्रेन के बाखमुत, वुलहेदार और लिमन में स्थिति खराब बताई.


एक साल पूरा होने पर बड़ा हमला करेगा रूस


यूक्रेन के रक्षा मंत्री ओलेक्सी रेजनिकोव ने दावा किया कि 24 फरवरी को रूसी आक्रमण का एक साल पूरा होने पर रूस और बड़ा हमला करेगा. दरअसल, रूस जो अचीव करना चाहता था, वो सालभर की लड़ाई में भी हासिल नहीं हुआ. यूक्रेन के रक्षा मंत्री का कहना है कि बौखलाहट में रूस बड़ा हमला प्लान कर रहा है. उन्‍होंने दावा किया रूस के 5 लाख सैनिकों की टुकड़ी तैयार की जा रही है. यूक्रेन के रक्षा मंत्री ने यह बात अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बताई.


यह भी पढ़ें: टैंक-तोपों से मारा-मारी के बीच रूस-यूक्रेन अब कर रहे एक-दूजे के बंदी बनाए गए सैनिकों को रिहा, ये तस्वीरें देखी क्या आपने?