तेहरानः ईरान की राजधानी तेहरान में बड़ा विमान हादसा हुआ है. तेहरान में यूक्रेन का विमान क्रैश कर गया है. इस विमान में सवार सभी 176 लोगों लोगों की मौत हो गई. घटना तेहरान एयरपोर्ट के इमाम खुमैनी हवाई अड्डे के पास घटी है. बोइंग 737 विमान क्रैश हुआ है. घटना को लेकर ईरानी मीडिया ने बताया कि तकनीकि कारणों से विमान क्रैश हुआ है.


ईरानी मीडिया ने बताया कि विमान ने जैसी ही उड़ान भरी और तुरंत वह क्रैश हो गया. घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. घटना के वक्त फ्लाइट करीब 7900 फीट की ऊंचाई पर उड़ रह था.


स्थानीय समयानुसार सुबह 5:15 पर विमान को उड़ान भरनी थी. हालांकि, इसे 6:12 पर रवाना किया गया था. उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद ही फ्लाइट की ओर से एटीस को डाटा मिलना बंद हो गया.


विमान क्रैश होने को लेकर अभी तक एयरलाइन ने इस मामले में अपनी ओर से बयान जारी नहीं किया है. यह विमान दो इंजन से लैश था. दुनियाभर की सैकड़ों एयरलाइंस इस मॉडल के विमान का इस्तेमाल करती है.


अमेरिका-ईरान के बीच तनाव


बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच मौजूदा समय में तनाव की स्थिति बनी हुई है. आज तड़के ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य अड्डों पर मिसाइस से हमला किया था. इससे पहले अमेरिका ने ड्रोन हथियार से ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी थी.


इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान ने दागी एक दर्जन मिसाइलें, ट्रंप बोले- 'ऑल इज वेल'