Zelensky on Father’s Day: रूस और यूक्रेन (Russia and Ukraine) के बीच चल रहे युद्ध (War) के बीच फादर्स डे (Fathers Day) पर यूक्रेन के राष्ट्रपति (President) वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymir Zelensky) ने बच्चों (Children) और माता-पिता (Parents) की 10 भावुक तस्वीरें (Emotional Pictures) शेयर कीं. ये तस्वीरें भावुक (Emotional) कर देने वाली हैं. एक तस्वीर में एक सैनिक (Soldiers) सबवे स्टेशन (Subway Station) में घुटनों पर बैठकर एक बच्चे को किस करते हुए नजर आ रहा है, वहीं दूसरी तस्वीर में एक महिला (Woman) और नवजात बच्चा (New Born Baby) नम आखों से एक व्यक्ति को अलविदा कहते नजर आ रहे हैं.


जेलेंस्की ने रविवार को ‘फादर्स डे’ के मौके पर इन तस्वीरों को साझा किया और रूसी हमले के बीच देश की स्थिति का एक अलग रूप दिखाने की कोशिश की. इन्हीं तस्वीरों में से एक तस्वीर बच्चे के जन्म के दौरान की है, जिसमें एक पुरुष और महिला एक कमरे में सोते हुए बच्चे को देखते नजर आ रहे हैं. ये देखने से एक अस्पताल लग रहा है, जिसकी दीवारों में कई दरारें दिख रही हैं.


जेलेंस्की ने लिखा भावुक संदेश


जेलेंस्की ने तस्वीरें साझा करते हुए लिखा कि एक पिता होना बहुत बड़ी जिम्मेदारी और साथ ही बहुत बड़ी खुशी है. यह रिश्ता आपको ताकत देता है, समझदार बनाता है, आगे बढ़ने और हार न मानने की प्रेरणा देता है. उन्होंने अपने देश के सेनानियों से अपने परिवार, अपने बच्चों और पूरे यूक्रेन के भविष्य के लिए आगे बढ़ते रहने का आह्वान किया.


अचानक युद्ध के मोर्चे पर पहुंचे जेलेंस्की


यूक्रेन के राष्ट्रपति (Ukraine President) वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की (Volodimyr Zelensky) युद्ध के मोर्चे पर रूस (Russia) की गोलाबारी का जवाब दे रहे सेना के जवानों (Army Soldiers) से अचानक मुलाकात (Meeting) करने पहुच गए. सैनिकों से मिलने से पहले ज़ेलेंस्की ने माइकोलेव शहर में उन इमारतों का जायज़ा लिया जो हमले में क्षतिग्रस्त (Vandalise) हुई हैं. ज़ेलेंस्की इसके बाद ओडेसा गए जो कि अहम बंदरगाह वाला शहर है और अभी भी यूक्रेन के नियंत्रण (Ukraine Control) में है. दोनों ही शहरों पर रूस लगातार हमले कर रहा है ताकि काले सागर (Black Sea) पर अहम बंदरगाहों पर उसका कब्ज़ा हो सके.


ये भी पढ़ें: Russia Ukraine War: यूक्रेन का दावा- युद्ध में ज्यादा घातक हथियारों का इस्तेमाल कर रहा है रूस


ये भी पढ़ें: Ukraine Russia War: क्या जल्द ही यूरोपीय यूनियन का सदस्य बनेगा यूक्रेन? EU प्रमुख करेंगी जेलेंस्की से इस मसले पर चर्चा