Ukraine Crisis: यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskiy) ने बिना सैनिकों की वापसी के रूस (Russia) के साथ किसी भी तरह की 'शांति' की संभावना को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा है कि जब तक रूस अपने सैनिकों (Troops) को वापस नहीं बुला लेता तब तक शांति की संभावना नहीं है. समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, जेलेंस्की ने रूस के साथ शांति पर बातचीत करने से इनकार कर दिया है. उन्होंने साफ कहा है कि सैनिकों की वापसी के बिना रूस से किसी भी तरह की शांति वार्ता नहीं होगी.


बता दें कि दोनों देशों के बीच एक बार फिर से लड़ाई तेज हो गई है. रूस और यूक्रेन दोनों ही देश एक दूसरे पर लगातार हमले कर रहे हैं. यूक्रेन के खारकीव में बुधवार रात और गुरुवार सुबह के बीच रूसी हमले में कम से कम 11 लोग मारे गए हैं और 40 लोग घायल हो गए हैं. वहीं, रूस ने दावा किया है कि उसने खारकीव में भाड़े के विदेशी लड़कों के अड्डे को निशाना बनाया है जिसमें 90 लोग मारे गए.






यूएन के महासचिव ने जेलेंस्की से की मुलाकात


तो वहीं संयुक्त राष्ट्र (UN) के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस (Antonio Guterres) ने यूक्रेन (Ukraine) के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की (Volodymyr Zelenskiy) और तुर्की (Turkey) के राष्ट्रपति रजब तैयब अरेदोआन से मुलाकात की है. ये मुलाकात यूक्रेन में 6 महीने से जारी युद्ध के बीच अनाज आपूर्ति को बढ़ाने और यूरोप (Europe) के सबसे बड़े परमाणु संयंत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हुई. ये मुलाकात युद्ध के मोर्चे से दूर और पोलैंड (Poland) की सीमा के नजदीक यूक्रेन के पश्चिमी शहर में हुई. युद्ध की शुरुआत के बाद तुर्की के राष्ट्रपति का पहला और संयुक्त राष्ट्र महासचिव का ये दूसरा दौरा है.


ये भी पढ़ें: Ukraine: UN महासचिव यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की और तुर्की के राष्ट्रपति अर्दोआन से करेंगे मुलाकात


ये भी पढ़ें: जापोरिज्जिया न्यूक्लियर पावर प्लांट पर Russi-Ukraine War से बढ़ा तबाही का खतरा, गोलाबारी के बीच गंभीर संकट की चेतावनी