Ukraine Russia Conflict: रूस और यूक्रेन में बढ़ती संवेदनशील स्थिति को देखते हुये पूर्वी यूक्रेन के अलगाववादी नेता और रूस समर्थक डेनिस पुशिलिन (Denis Pushilin) ने कहा है कि वह रूस (Russia) के आम नागरिकों की रक्षा के लिये शुक्रवार से उनको बड़े स्तर पर रूस से निकालना शुरू करेंगे.


डोनेट्स्क पीपुल्स रिपब्लिक (DPR) के प्रमुख डेनिस पुशिलिन ने कहा कि आज देश (Ukraine) की आबादी का एक बड़ा हिस्सा सामुहिक रुप से रूस के पलायन करेगा. हम यहां से महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को पहले निकालेंगे.


रूस समर्थक क्षेत्रों में हमले की योजना बनाने का आरोप


डेनिस ने टेलीग्राम के जरिये एक वीडियो संदेश में कीव पर रूस समर्थक क्षेत्रों पर हमला करने की योजना बनाने का आरोप लगाया. पुशिलिन ने अंदेशा जताया कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की निकट भविष्य में (अपने) सैनिकों को हमारे प्रति आक्रामक होने का आदेश देंगे.


लुगांस्क क्षेत्र के नेता ने भी यूक्रेन खाली करने का आग्रह किया


पूर्वी यूक्रेन में लुगांस्क अलगाववादी क्षेत्र के नेता लियोनिद पासचनिक ने भी निवासियों से "नागरिक हताहतों को रोकने के लिए" खाली करने का आग्रह किया. पूर्वी यूक्रेन में लुगांस्क अलगाववादी क्षेत्र के नेता लियोनिद पासचनिक ने भी निवासियों से नागरिक हताहतों को रोकने के लिए उसे खाली करने का आग्रह किया.


लियोनिद ने कहा कि मैं निवासियों से आग्रह करता हूं कि उनको जल्द से जल्द रूस की सीमा में दाखिल हो जाना चाहिये. इसके अलावा रूस समर्थक पासचनिक ने अपील करते हुये कहा कि सभी पुरुष जो लड़ सकते हैं उनको अपनी भूमि की रक्षा के लिए हथियार उठाने को कहा है.


परमाणु युद्ध तक पहुंच चुकी है बात


गौरतलब है कि यूक्रेन को लेकर रूस और अमेरिका में बात इस हद तक बढ़ चुकी है कि नौबत परमाणु युद्ध तक पहुंच गयी है. अमेरिका ने परमाणु हमला करने में सक्षम बी-52 बॉम्बर्स जेट को यूरोप में तैनात कर दिया है, अपने सबसे आधुनिक स्टेल्थ फाइटर जेट F-35 को भी भेज दिया है. वहीं दूसरी तरफ रूस कल राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की मौजूदगी में अब तक की सबसे बड़ी न्यूक्लियर मिसाइल ड्रिल करने जा रहा है.


Russia-Ukraine conflict: यूक्रेन संकट पर भारत के रुख की रूस ने की तारीफ, कही ये बात


Ukraine Crisis: यूक्रेन संकट के बीच बड़े पैमाने पर परमाणु अभ्यास करेगा रूस, पुतिन खुद करेंगे निगरानी