Ukraine-Russia Crisis: यूक्रेन पर लगातार रूसी हमला जारी है, दोनों देशों की सेनाएं आमने-सामने हैं. इसी बीच समझौते की बात भी कही जा रही है. लेकिन फिलहाल रूस हमला रोकने के लिए तैयार नहीं है. रूस के इस हमले में अब तक कई आम लोग जान गंवा चुके हैं. अब यूनाइटेड नेशंस ह्यूमन राइट्स की तरफ से इसे लेकर कुछ आंकड़े जारी किए गए हैं. जिसमें बताया गया है कि अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.


आगे बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा


यूएन ह्यूमन राइट्स के चीफ ने जानकारी देते हुए बताया है कि, अब तक रूस के हमले में 102 लोगों की मौत हो चुकी है. जिसमें 7 बच्चे भी शामिल हैं. बता दें कि पिछले पांच दिन से यूक्रेन पर लगातार हमला जारी है, जिसमें रोजाना कई लोगों की मौत हो रही है. रूस लगातार मिसाइलों से और जमीनी हमले कर रहा है. यूएन ने बताया है कि, अगर युद्ध ऐसे ही जारी रहा तो आने वाले दिनों में मौतों की संख्या काफी ज्यादा बढ़ सकती है.


बातचीत के लिए मंच तैयार
यूक्रेन पर लगातार हो रहे हमलों के बीच एक राहत की खबर भी सामने आ रही है, जिसमें कहा जा रहा है कि जल्द यूक्रेन और रूस के बीच बातचीत हो सकती है. बेलारूस के विदेश मंत्रालय की तरफ से एक मीटिंग हॉल की तस्वीर पोस्ट की गई, जिसमें बताया गया कि बैठक का ये मंच तैयार हो चुका है और अब इंतजार दोनों देशों के प्रतिनिधियों का हो रहा है. यूक्रेन के राष्ट्रपति लगातार युद्धविराम की बात कर रहे हैं, क्योंकि रूसी हमले से उन्हें काफी ज्यादा नुकसान हो चुका है. वहीं रूस दावा कर रहा है कि उसने यूक्रेन के करीब 1 हजार सैन्य ठिकानों को तबाह कर दिया है. उधर यूक्रेन की तरफ से भी रूसी विमानों और टैंकों को तबाह करने का दावा किया जा रहा है. हालांकि यूक्रेन को फिलहाल सीज फायर की सबसे ज्यादा जरूरत है. 


ये भी पढ़ें -


'अब तक मारे गए 5300 रूसी सैनिक, युद्ध नहीं रुका तो शरणार्थियों की संख्या होगी 70 लाख के पार', यूक्रेन के राजदूत का दावा


Russia Ukraine War: रूस से जंग के बीच यूक्रेन का बड़ा दावा, दुश्मनों के 29 लड़ाकू विमान और 191 टैंक को किया बर्बाद