यूक्रेन पर रूस के हमले का आज सातवां दिन है और दोनों देशों की बीच जारी ये जंग और तेज़ हो गई है. जंग के निशान अब यूक्रेन के कई शहरों में देखने को मिल रहे हैं. रूसी टैंक शहरों में घुस चुके हैं. साथ ही साथ रूस ने हवाई हमला भी तेज़ कर दिया है. बुधवार को खारकीव शहर में रूस के हमले में 21 लोग मारे गए, जबकि 112 लोग घायल बताए गए हैं. मीडिया रिपोर्ट्स से ये जानकारी मिली है.


रूसी सेना दिन गुज़रने के साथ ही यूक्रेन के मुख्य शहर कीव के और करीब पहुंचती जा रही है. आज कीव के मेयर ने जानकारी दी है कि रूस की सेना कीव शहर के बेहद नज़दीक आती जा रही है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को रूस ने कीव में मौजूद एक मुख्य टीवी टावर को निशाना बनाया था. इस हमले में भी पांच नागरिकों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे.


गौरतलब है कि बीते रोज़ रूस ने कीव में खुफिया विभाग और मिलिट्री दफ्तरों के आस पास रहने वाले यूक्रेन के आम नागरिकों से कहा था कि वो कीव खाली कर दें. रूस के इस बयान के बाद से माना जा रहा है कि वो कीव पर हमले की तैयारी में है.


खारकीव में कल गई थी एक भारतीय की जान 


खारकीव में मंगलवार को हुए रूसी हवाई हमले की चपेट में आने से कर्नाटक निवासी एक भारतीय छात्र की मौत हो गई थी. रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध शुरू होने के बाद से किसी भारतीय की मौत का यह पहला मामला है. छात्र का नाम नवीन था और वो खारकीव में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा था. नवीन की मौत खारकीव क्षेत्र में मौजूद सोवियत-युग के प्रशासनिक भवन पर हुए हमले में हुई.


यूक्रेन के खिलाफ जंग का सातवां दिन, मॉस्को ने और तेज किए हमले, जानें दुनियाभर में किन देशों ने रूस के खिलाफ लगाए क्या प्रतिबंध


Russia Ukraine War: 80 साल पहले जहां हुआ था यहूदियों का कत्लेआम, वहां रूस ने गिराए बम, यूक्रेनी राष्ट्रपति बोले- दोहराया जा रहा इतिहास