Ukraine Russia War: रूस-यूक्रेन के बीच आज 19वें दिन भी युद्ध जारी है. इस बीच खबर मिल रही है कि यूक्रेन के प्रसूति अस्पताल पर रूस के बम विस्फोट में एक गर्भवती महिला समेत उसके गर्भस्थ शिशु की मौत हो गई है. दरअसल, अस्पताल में हमले के बाद एक वीडियो और कुछ तस्वीरें सामने आयी जिसमें एक महिला खून से लथपथ दिखी.


बताया जा रहा है कि, घटना के तुरंत बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया. वहां महिला को डॉक्टरों ने बताया कि उसका बच्चा नहीं रहा. महिला ने ये जानने के बाद डॉक्टरों से कहा कि मुझे भी मार दें. जानकारी के मुताबिक, महिला के शरीर का निचला हिस्सा बम विस्फोट के चलते लहुलुहान हो गया था जिसके बाद उसे बहुत बचाने की कोशिश की गई लेकिन महिला ने भी दम तोड़ दिया. 


यूक्रेन के कई बड़े शहर हुए तबाह


बता दें, रूस यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के चलते यूक्रेन के कई बड़े शहर लगभग तबाह हो गए हैं. लगातार हो रही बमबारी से अपनी जान बचाने के लिए  लाखों लोग घर छोड़कर दूसरे देशों में जा चुके हैं. जो बचे हैं उन्हें भी अपने परिवार की जान बचाने के लिए बंकर में छुपना पड़ रहा है. लेकिन इन सबके बावजूद यूक्रेन के सैनिक और आम लोग भी दुश्मनों का डटकर सामना कर रहे हैं. 


इस बीच रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि रूसी सशस्त्र बलों ने ऑपरेशन शुरू होने के बाद से यूक्रेन के 3,920 सैन्य बेस को नष्ट कर दिया है. हालांकि अबतक इस आंकड़े पर यूक्रेन का कोई जवाब सामने नहीं आया है.  


यह भी पढ़ें.


Russia-Ukraine War: युद्ध के बीच अमेरिकी पत्रकार की हत्या, यूक्रेन का आरोप- रूसी सैनिकों की गोलीबारी में हुई मौत


चीन में फिर कोविड-19 का खतरा, 66 मामले सामने आने के बाद 1 करोड़ 75 लाख की आबादी वाले शहर में लगा लॉकडाउन