Ukraine Russia War: यूक्रेन की राजधानी कीव में बड़ा धमाका हुआ है. राजधानी कीव के बीचों बीच तीन विस्फोट हुए, धमाकों की आवाज़ इतनी तेज थी कि इसको आसपास के लोगों ने भी सुना. इन विस्फोटों के बीच में यूक्रेन ने कहा कि उसने ईरान में बने कई शहीद ड्रोन को मार गिराया है. 


इंग्लिश वेबसाइट अलजजीरा के मुताबिक, राजधानी कीव के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने कहा कि यूक्रेन की एयर फोर्स ने 10 शहीद ड्रोन्स को मार गिराया है, जबकि केंद्रीय शेवचेनकिव्स्की जिले में इमरजेंसी टीमों को भेजा गया है. हालांकि, यह दावे क्लिट्सको के मुताबिक हैं. वहीं, यूक्रेन के नेता ओलेक्सी गोनचारेंको ने अपने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने स्थानीय समयानुसार सुबह 6.30 बजे तीन विस्फोटों की आवाज सुनी.


शहर के निवासियों को हिदायत 
कीव में विस्फोट होने के बाद शहर में हवाई हमले का अलार्म सुबह 5.55 बजे बंद कर दिया गया. शहर के निवासियों को हिदायत दी गई थी कि जब तक सब कुछ सामान्य ना हो जाए कोई भी अपने घरों से बाहर ना निकलें. ओलेक्सी गोंचारेंको ने ट्विटर पर आगे लिखा, "यूक्रेन के लोग अपनी अलार्म घड़ी की आवाज से नहीं, बल्कि विस्फोट की आवाज से जागते हैं. पड़ोसी रूस को धन्यवाद! गुड मॉर्निंग!"


पिछले दिनों यूक्रेन ने रूस पर किया हमला
पिछले दिनों दक्षिणी यूक्रेन में रूस के कब्जे वाले शहर मेलिटोपोल (Melitopol) में हमले की खबर सामने आई थी. माना गया कि यह हमला यूक्रेन की तरफ से किया गया था. रूसी मीडिया का कहना था कि 20 मिसाइलों ने मेलिटोपोल को निशाना बनाया. वहीं, मॉस्को में अधिकारियों ने कहा कि चार मिसाइलों ने शहर को निशाना बनाया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 लोग घायल हो गए थे.  


उधर यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने सोमवार को सात राष्ट्रों के समूह से अपनी सरकार को अतिरिक्त दो बिलियन क्यूबिक मीटर प्राकृतिक गैस भेजने की अपील की है. इसके अलवा जेलेंस्की ने आधुनिक टैंकों, आर्टिलरी यूनिट्स और गोले के साथ-साथ लंबी दूरी के हथियारों की आपूर्ति करने में मदद करने का आग्रह किया है.