Ukraine Russia War: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने बीते रविवार यूरोपीय संघ के राजनयिक मिशनों के प्रमुखों के एक संयुक्त पत्र का जवाब दिया है जिसमें पाकिस्तान से आग्रह किया गया था कि वह भी रूस का यूक्रेन पर कर रहे हमले की निंदा करे. इस संयुक्त पत्र के जवाब में इमरान ने कहा, 'आप हमारे बारे में क्या सोचते हैं.. आपको लगता है कि हम आपके गुलाम हैं.. कि आप जो कुछ कहेंगे हम करेंगे?'


दरअसल रूस और यूक्रेन के बीच चल रही जंग को रोकने की कोशिश में दुनिया के कई राजनेता लगे हैं. इसी क्रम में बीते 1 मार्च को 22 राजनयिक मिशनों के प्रमुखों ने पाकिस्तान से आग्रह करते हुए एक संयुक्त पत्र भेजा था जिसमें लिखा था कि वह रूस की आक्रामकता को देखते हुए उसकी निंदा करे.संयुक्त राष्ट्र महासभा में प्रस्ताव के समर्थन के लिए पाकिस्तान ने वोटिंग नहीं की थी जबकि संयुक्त राष्ट्र ने रूस को यूक्रेन पर हमला करने के लिए कड़ी फटकार लगाई थी. 


पश्चिमी दूतों पर जमकर निशाना साधा


इमरान खान ने रविवार को इस्लामाबाद में एक रैली के दौरान पश्चिमी दूतों पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मैं यूरोपीय संघ के राजदूतों से पूछना चाहता हूं कि क्या उन्होंने भारत को वोटिंग से दूर रहने के लिए ऐसा ही पत्र भेजा है? यह देखते हुए कि पाकिस्तान के कट्टर प्रतिद्वंद्वी ने भी भाग नहीं लिया था यूरोपीय संघ ने भारत को पत्र नहीं भेजा. उन्होंने कहा कि संयुक्त राष्ट्र ने कभी भी कश्मीर में अपने कार्यों के लिए भारत की निंदा नहीं की.


हमारे सबके साथ हैं अच्छे संबंध


इमरान खान आगे कहते हैं, 'हम रूस के साथ दोस्त हैं, और हम अमेरिका के भी दोस्त हैं, हम चीन और यूरोप के साथ भी अच्छे संबंध रखते हैं. हम किसी भी शिविर में नहीं हैं.” खान ने कहा कि पाकिस्तान “तटस्थ” रहेगा और उन लोगों के साथ काम करेगा जो यूक्रेन में युद्ध समाप्त करने की कोशिश कर रहे हैं.


ये भी पढ़ें:


Ukraine Russia War: यूक्रेनी मीडिया का दावा- रूस ने खारकीव में न्यूक्लियर रिसर्च फैसिलिटी पर की बमबारी


Ukraine Russia War: यूक्रेन के खिलाफ कब जंग रोकेगा रूस? तुर्की के राष्ट्रपति के सामने पुतिन ने किया खुलासा