Ukraine Russia War: यूक्रेन में रूस का हमला जारी है. आज युद्ध के छठे दिन यूक्रेन की राजधानी कीव में रूसी सेना ने मुख्य टीवी टावर को निशाना बनाया. इस हमले में पांच लोगों की मौत हो गई और कई टीवी चैनलों का प्रसारण प्रभावित हुआ है. यूक्रेन के गृहमंत्री ने इसकी जानकारी दी है.


विदेश मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा, ''रूसी सेना ने बेबनियार में मेमोरियल कॉम्पलेक्स के नजदीक टीवी टावर पर हमले किए. रूसी अपराधानी अपनी बर्बरता से बाज नहीं आ रहे हैं. रूस=बर्बर''. टीवी टावर उस ओब्राहएच मेट्रो स्टेशन से काफी करीब है जहां सैकड़ों लोग सबवे में पनाह लिए मौजूद हैं.


बता दें कि रूस ने यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खारकीव को भी निशाना बनाया है. यूक्रेन का कहना है कि रूस ने रिहायशी इलाके पर हमले किए हैं. इसमें आठ लोगों की जान चली गई. यह युद्ध अपराध है.






यही नहीं करीब 40 मील के काफिले में रूस के टैंक और अन्य सैन्य वाहन लगातार कूच कर रहे हैं. इसके साथ ही रूसी टैंक ने खारकीव और राजधानी कीव के बीच स्थित एक शहर ओख्तिरका में एक सैन्य अड्डे पर हमले किए. इस हमले में 70 से अधिक यूक्रेनी सैनिक मारे गए. युद्ध की वजह से यूक्रेन से छह लाख से अधिक लोग पलायन कर चुके हैं. वहीं अपने को बचाने के लिए लोगों ने भूमिगत मेट्रो स्टेशन, बंकर और अन्य आश्रय स्थलों में पनाह ली है.


Ukraine Russia War: यूक्रेन के खिलाफ क्या है राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का 5-T प्लान? समझिए तेज होती बमबारी के मायने