Ukraine Russia War: रूस यूक्रेन युद्ध का आज 24वां दिन है. इस दौरान रूस ने लगभग पूरे यूक्रेन को बर्बाद कर दिया है. संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक यूक्रेन में अब तक कम से कम 816 नागरिकों की जान जा चुकी है. मौत का ये सिलसिला फिलहाल रुकता नजर भी नहीं आ रहा क्योंकि इस जंग में ना तो यूक्रेन पीछे हटने को तैयार है ना रूस. वहीं मिली जानकारी के अनुसार रूस के चल रहे सैन्य अभियान के बीच यूक्रेन के बैले स्टार अर्टिओम दत्शिन की मौत हो गई है. 


43 साल के दत्शिन बीते गुरुवार को रूस द्वारा चलाए जा रहे सैन्य अभियान में घायल हो गए थे और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. उनके निधन की जानकारी समाचार पोर्टल पीपल ने दी. 


कौन थे  दत्शिन 


अर्टिओम दत्शिन यूक्रेन के नेशनल ओपेरा के प्रमुख नर्तकी थे. उन्हें यूक्रेन के फेमस बैले डांसर के नाम से जाना जाता है. वहीं शुक्रवार को कीव में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. दोनों देशों के बीच चल रही जंग में अबतक लाखों लोग अपने परिवार और खुद की जान बचाने के लिए देश छोड़कर भाग रहे हैं. तबाही का आलम ये है कि युद्ध में संयुक्त राष्ट्र के मुताबिक यूक्रेन में अब तक कम से कम 816 नागरिकों की जान जा चुकी है. वहीं संयुक्त राष्ट्र का अनुमान है कि युद्ध की शुरुआत के बाद से यूक्रेन के अंदर लगभग 65 लाख लोग विस्थापित हुए हैं. दूसरी तरफ यूक्रेन का कहना है कि रूस ने जो बम छोड़े हैं उसमें कई बम फटे ही नहीं, उन्हें निष्क्रिय करने में सालों लगेंगे. 


ये भी पढ़ें:


योगी आदित्यनाथ सरकार के शपथ ग्रहण की तारीख तय, 25 मार्च को शाम चार बजे होगा समारोह


Russia-Ukraine War: ब्रिटेन का रूस को झटका, सरकार समर्थित ब्रॉडकास्टर का लाइसेंस रद्द किया