Ukraine Russia War:  यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) ने गुरुवार को कहा है कि वह रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के साथ सीधी बातचीत चाहते हैं. उन्होने कहा, '‘यही एकमात्र तरीका है युद्ध रोकने का.’' यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा, "यदि आप अभी नहीं जाना चाहते हैं - मेरे साथ बातचीत की मेज पर बैठो, मैं स्वतंत्र हूं. मैं एक सामान्य आदमी हूं, मेरे साथ बैठो, मुझसे बात करो, किस बात से डरते हो?"


उन्होंने पुतिन की फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों के साथ हाल में हुई मुलाकात की तस्वीरों की ओर इशारा करते हुए बृहस्पतिवार को कहा, ''मेरे साथ बैठकर वार्ता कीजिये. 30 मीटर दूर बैठकर नहीं.''


'आप हमसे क्या चाहते हैं' 
जेलेंस्की ने पुतिन को संबोधित करते हुए कहा, "हम रूस पर हमला नहीं कर रहे हैं और हम उस पर हमला करने की योजना नहीं बना रहे हैं. आप हमसे क्या चाहते हैं? हमारी जमीन छोड़ दो."  उन्होंने कहा, "किसी ने नहीं सोचा था कि आधुनिक दुनिया में एक आदमी एक जानवर की तरह व्यवहार कर सकता है."


ज़ेलेंस्की ने पश्चिम से यूक्रेन को सैन्य सहायता बढ़ाने का आह्वान करते हुए कहा कि रूस यूरोप के बाकी हिस्सों में आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा, "यदि आप में आसमान को बंद करने की शक्ति नहीं है, तो मुझे विमान दे दो!" 


'मॉस्को को बिल चुकाना होगा' 
इससे पहले राष्ट्रपति ज़ेलेंस्की ने गुरुवार को यूक्रेनी नागरिकों से वादा किया कि रूसी सेना के आक्रमण से बुनियादी ढांचे को हुए नुकसान की मरम्मत की जाएगी और इसका बिल मॉस्को को भरना होगा. 


यह भी पढ़ें: 


Ukraine Russia War: व्लादिमीर पुतिन से बातचीत के बाद फ्रांस के राष्ट्रपति बोले- 'यूक्रेन में सबसे बुरा होना बाकी है'


Ukraine Russia War: बम धमाकों से लेकर शांति के लिए बातचीत की टेबल तक, जानिए यूक्रेन और रूस की जंग से जुड़े 10 बड़े अपडेट