Russia Ukraine Conflict: रूस की सेना ने बताया कि उसने रूस के अंदर एक एयरबेस की ओर आ रहे यूक्रेनी ड्रोन को मार गिराया. हाल के दिनों में यूक्रेन की तरफ से इस महीने दूसरी बार रूसी एयरबेस को निशाना बनाया गया है. यूक्रेन की तरफ से रूस के अंदर सैकड़ों किलोमीटर आकर ड्रोन से हमला करना रूस के हवाई सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. 


हमारी सेना ने यूक्रेन के ड्रोन को मार गिराया- रूस
रूस ने सोमवार को कहा कि हमारी सेना ने यूक्रेन के ड्रोन को मार गिराया था. एक बयान में कहा गया है कि ड्रोन एंगेल्स एयर बेस पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसकी वजह से सेना के तीन अधिकारियों की मौत हो गई. वहीं रूस में मारे गए ड्रोन को लेकर यूक्रेन ने कोई टिप्पणी नहीं की.


रूस का मुख्य हवाई बेस कैंप
रूस का यह बेस कैंप मुख्य हवाई क्षेत्र है, जहां से कई बार यूक्रेन पर बमबारी की गई है. हालांकि, एंगेल्स एयर बेस यूक्रेन की सीमा से सैकड़ों मील दूर है. इसके बावजूद यूक्रेन ने अपना ड्रोन भेजकर रूस पर हमला कर दिया, जिसने रूस की हवाई सुरक्षा की पोल खोल दी है. बता दें कि 5 दिसंबर को भी यूक्रेन के एक ड्रोन ने रूस के अंदर घुसकर हमला कर दिया था. यूक्रेन की तरफ से रूस पर किया गया यह पहला हमला था. वहीं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसका भी कोई विमान क्षतिग्रस्त नहीं हुआ है, लेकिन रूस और यूक्रेन के सोशल मीडिया से हवाले से खुलासा हुआ है कि कई विमान तबाह हो गए हैं. 


रूस और यूक्रेन के बीच पिछले करीब 11 महीनों से जंग जारी है. रूस की सेना यूक्रेन के कई इलाकों को तबाह कर चुकी है. रूस और यूक्रेन में जारी जंग फिलहाल खत्म होने को लेकर किसी तरह के संकेत नहीं दिख रहे हैं. युद्ध के बीच रूस ने यूक्रेन को एक बार फिर से चेतावनी दी है. रूस ने कहा है कि यूक्रेन उनके प्रस्तावों को मान ले नहीं तो फिर फैसला रूसी सेना करेगी. 


यह भी पढ़ें: International Breaking Live: क्या चीन में आएगा कोरोना का नया वेरिएंट? एक बार फिर टेंशन में वैज्ञानिक, जापान में कोरोना का कहर